अनिल अंबानी का संकट: कर्ज देने में हुई थी चूक, अब बिकेगी संपत्ति

कर्ज में डूबे अनिल अंबानी की कंपनी की संपत्ति को बेचने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. न्यूज एजेंसी के मुताबिक रिलायंस कैपिटल ने अपनी संपत्तियों क

हाथरस कांड LIVE: थोड़ी देर में लखनऊ पहुंचेगा पीड़ित परिवार, HC में होनी है सुनवाई
ड्रग्स कनेक्शन: रिया को मिली बेल, शोविक की जमानत अर्जी खारिज
अलवर गैंगरेप के सभी आरोपी दोषी करार, पीड़िता का वीडियो भी किया था वायरल
संपत्ति बेचने की प्रक्रिया शुरू

कर्ज में डूबे अनिल अंबानी की कंपनी की संपत्ति को बेचने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. न्यूज एजेंसी के मुताबिक रिलायंस कैपिटल ने अपनी संपत्तियों के मौद्रिकरण के लिए कदम उठा लिया है. इस पूरी प्रक्रिया के लिए एसबीआई कैपिटल और जेएम फाइनेंस को नियुक्त किया गया है.

रुचि पत्र जारी किया जाएगा

एजेंसी सूत्रों ने बताया कि ट्रस्टी द्वारा इसी सप्ताह रुचि पत्र (ईओआई) जारी किया जाएगा. मतलब ये कि जिन लोगों की संपत्ति खरीदने में दिलचस्पी होगी, उन्हें रुचि पत्र दाखिल करना होगा.

आवेदन देना होगा

इसे हिस्सेदारी के लिए आवेदन माना जाता है. आवेदक रिलायंस कैपिटल में नियंत्रक हिस्सेदारी, या व्यक्तिगत संपत्तियों या अन्य संपत्तियों के लिए बोली लगा सकता है.

रिलायंस कैपिटल की संपत्ति

आपको बता दें कि रिलायंस कैपिटल अपने कर्जदाताओं को भुगतान करने में चूक कर चुकी है. रिलायंस कैपिटल की महत्वपूर्ण संपत्तियों में रिलायंस सिक्योरिटीज, रिलायंस हेल्थ और रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी है.

निप्पन लाइफ इंश्योरेंस में भी हिस्सेदारी

अन्य संपत्तियों में रिलायंस निप्पन लाइफ इंश्योरेंस है. यह निप्पन लाइफ के साथ 51:49 अनुपात का ज्वाइंट वेंचर है. इसके अलावा रिलायंस कैपिटल की रिलायंस एसेट रीकंस्ट्रक्शन कंपनी में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0