अली फजल बनने वाले थे मिर्जापुर के मुन्ना त्रिपाठी, जानें वेब सीरीज की दिलचस्प बातें

अली फजलमिर्जापुर 2 रिलीज हो चुकी है और इस सीरीज को लेकर फैंस में जबरदस्त क्रेज है. सीजन 2 में भी हिंसा, बदले की भावना

Project Free TV – 27 Best Alternatives To Watch Movies In 2020
16 Rainierland Alternatives That Work In 2020
30+ Coke And Popcorn Alternatives List [Updated 2020]
अली फजलअली फजल

मिर्जापुर 2 रिलीज हो चुकी है और इस सीरीज को लेकर फैंस में जबरदस्त क्रेज है. सीजन 2 में भी हिंसा, बदले की भावना और कई तरह के एक्शन सीक्वेंस देखने को मिले. ये शो एमेजॉन प्राइम पर उपलब्ध है और इस वेबसीरीज को बिंजवॉच करने से पहले इसके बारे में जान लीजिए दिलचस्प बातें…

1. मुन्ना त्रिपाठी का रोल निभाने वाले दिव्येंदु शर्मा को सबसे पहले विक्रांत मैसी का रोल यानि बबलू पंडित की भूमिका ऑफर हुई थी. दिव्येंदु ने बताया था कि उन्हें ये स्क्रिप्ट इतनी अच्छी लगी थी कि वे इस सीरीज में कोई भी रोल निभाने को तैयार थे. हालांकि जब कास्ट फाइनल हुई तो दिव्येंदु के हिस्से मुन्ना त्रिपाठी का रोल आया जिसे उन्होंने बखूबी तरीके से निभाया है.

2. अली फजल ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें सबसे पहले इस वेबसीरीज में मुन्ना त्रिपाठी के रोल के लिए अप्रोच किया गया था. लेकिन इसके अलावा उन्हें गुड्डू पंडित के रोल के लिए भी टेस्ट किया गया था और आखिरकार ये फैसला हुआ कि वे गुड्डू का किरदार ही निभाएंगे.

3. मिर्जापुर में कालीन भैया का किरदार निभाने वाले पंकज त्रिपाठी ने वेबसीरीज के रिलीज होने के डेढ़ साल तक इस शो को नहीं देखा था. पंकज ने इसकी वजह अपना बिजी शेड्यूल बताया था. उन्होंने लॉकडाउन के दौरान इस शो को देखा है.

4. अखंडानंद त्रिपाठी के घर के शॉट्स वाराणसी की मोती झील हवेली में शूट हुए हैं. प्रोडक्शन टीम ने 10 दिनों के अंदर हवेली को त्रिपाठी खानदान की हवेली के रुप में तैयार कर लिया था.

5. बबलू ब्लैक डायरी जिसे सीजन 2 में भी गोलू के पास दिखाया गया था. इस डायरी पर काफी बड़े अक्षरों में टी लिखा हुआ है जिसका मतलब त्रिपाठी है. इसे प्रोडक्शन डिजाइन टीम ने क्रिएटिव डिस्कशन के बाद कस्टमाइज कराया था.

6. मिर्जापुर सीजन 1 में मुन्ना के दोस्त के रोल में दिखे कंपाउडर उर्फ अभिषेक बनर्जी इस शो के कास्टिंग डायरेक्टर भी हैं.

7. प्रोडक्शन टीम ने कालीन भैया के धंधे के लिए फेक अफीम का इस्तेमाल किया था. इस सीरीज में इसे बर्फी के नाम से बुलाया गया है. टीम ने ऐसी दो तरह की अफीम तैयार की थी. इसका एक प्रकार काली मिट्टी वहीं दूसरा प्रकार डार्क चॉकलेट और दूध से बनाया गया था.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0