कांग्रेस के बिहार क्रांति सम्मेलनों के लिए दिल्ली और पटना में बने वार रूम, आज से होगी शुरूआत:

कांग्रेस बिहार में अपने चुनावी अभियान का श्रीगणेश करने जा रही है। पार्टी के बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन

कोरोना काल में बदला होगा मतदान का तरीका, बिहार के वोटर ऐसे डालेंगे वोट
विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस का सफाया – डाॅ. प्रेम कुमार
तेज प्रताप को आखिर मिल गई सुरक्षित सीट, इस विधानसभा क्षेत्र से लड़ेंगे चुनाव!
congress tightens for up 2022 assembly elections

कांग्रेस बिहार में अपने चुनावी अभियान का श्रीगणेश करने जा रही है। पार्टी के बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलनों की शुरुआत मंगलवार को पूर्वाह्न 11 बजे पश्चिम चंपारण के बेतिया विधानसभा क्षेत्र से होगी। पहले चरण में उत्तर बिहार के 20 जिलों से इस अभियान की शुरुआत की जा रही है। इन वर्चुअल सम्मेलनों के लिए पार्टी ने दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय और पटना में कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में वार रूम बनाए हैं। इसके अलावा संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में भी स्क्रीन लगाकर लोगों के जुड़ने की व्यवस्था की जा रही है।

40 वर्चुअल महासम्मेलनों से कांग्रेस की शुरुआत
बिहार पहला राज्य है जहां कोरोना काल में विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। ऐसे में पार्टियों को अपने चुनाव अभियान का तौर-तरीका भी बदलना पड़ा है। अब ज्यादातर बैठकें और रैलियां वर्चुअल हो रही हैं। कांग्रेस भी बिहार में इनकी शुरुआत पहले चरण में 40 वर्चुअल महासम्मेलनों से कर रही है। उत्तर बिहार का काम देख रहे पार्टी के प्रभारी सचिव अजय कपूर के संयोजन में होने वाले इन सम्मेलनों की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। सभी जिला और ब्लॉक इकाइयों को निर्देश जारी करने के साथ ही हर जिले में प्रदेश की ओर से पर्यवेक्षक भी नियुक्त किए गए हैं।

हर सम्मेलन में दिल्ली से दो राष्ट्रीय नेताओं के अलावा राज्य और संबंधित जिले के प्रमुख नेताओं द्वारा संबोधन किया जाएगा। राष्ट्रीय नेताओं के लिए नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दफ्तर में बिहार के लिए वार रूम बनाया गया है। राज्य स्तरीय नेता सदाकत आश्रम में बने वार रूम से संबोधन देंगे। इसके अलावा जिला और विधानसभा क्षेत्र में भी स्क्रीन लगाए जा रहे हैं।

हर जिले में दो-दो सम्मेलन
उत्तर बिहार के हर जिले में पहले चरण में दो-दो विधानसभा क्षेत्रों में इन वर्चुअल सम्मेलनों का आयोजन किया जा रहा है। शुरुआत पश्चिम चंपारण के बेतिया और नरकटियागंज विधानसभा क्षेत्र से हो रही है

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0