कृषि बिल के खिलाफ किसानों का हल्लाबोल, पंजाब में आज से शुरू होगा रेल रोको अभियान

फार्म बिल के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन जारीविपक्ष पर किसानों को गुमराह करने का आरोप केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा

मालदीव में भारत ने उठाया ये कदम, बढ़ सकती है चीन की बेचैनी
10 सबसे खूबसूरत और सस्ते टूरिस्ट प्लेस, लिस्ट में भारत का ये शहर
Why your cultural note never works out the way you plan
फार्म बिल के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी (फोटो-PTI)फार्म बिल के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी

विपक्ष पर किसानों को गुमराह करने का आरोप

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कांग्रेस और कुछ विपक्षी दल व्यक्तिगत लाभ के लिए किसानों को गुमराह कर रहे हैं क्योंकि वे खुद ऐसे सुधार नहीं ला सकते थे. मनमोहन सिंह और कृषि मंत्री शरद पवार सुधार लाना चाहते थे, लेकिन कुछ लोगों के दबाव के कारण यूपीए ने हिम्मत नहीं जुटाई.

कृषि मंत्री ने बताया ऐतिहासिक कदम

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसानों के हित में एक के बाद एक कई कदम उठाए गए लेकिन इन सबके बावजूद जब तक कानूनों में बदलाव नहीं होता तब तक किसान के बारे में हम जो उन्नति का सोच रहे थे वो संभव नहीं थी इसलिए भारत सरकार ने दो अध्यादेश बनाए जिनको अब जारी कर दिया गया है.

आज से शुरू होगा रेल रोको अभियान

किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि हमने पंजाब में 24 से 26 सितंबर तक कृषि बिलों के खिलाफ आंदोलन करने का फैसला किया है. आज से रेल रोको अभियान की शुरुआत होगी. राज्य के किसान, हरियाणा और देश भर के किसानों के साथ बिल का विरोध करेंगे.

बिल पर सियासी घमासान जारी

कृषि विधेयक बिल को लेकर सियासी घमासान जारी है. संसद परिसर में विपक्षी पार्टियों ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. वहीं बिल पर चर्चा ना किए जाने को लेकर राष्ट्रपति से शिकायत की. राष्ट्रपति भवन के गेट तक विपक्षी पार्टियों के नेता गए. वहीं कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0