ग्लोबल टाइम्स के ‘हसीन सपने’- चीन से युद्ध में हारेगा भारत, कोरोना से भी हारा

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से जुड़े अखबार ग्लोबल टाइम्स के एक लेख में दावा किया गया है कि अगर चीन और भारत के बीच युद्ध शुरू होता है तो भारत की ह

चीन के साथ आज बॉर्डर पर सातवें दौर की बातचीत, दोनों ओर से विदेश मंत्रालय के अधिकारी शामिल होंगे
मोदी सरकार के आत्मनिर्भर भारत अभियान की सफलता! 5 महीने में आधा हो गया चीन से व्यापार घाटा
अरुणाचल के बॉर्डर तक पहुंचने वाली है चीन की रेल लाइन, प्रोजेक्ट पर खरबों रुपये का खर्च
Wang Wenwen

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से जुड़े अखबार ग्लोबल टाइम्स के एक लेख में दावा किया गया है कि अगर चीन और भारत के बीच युद्ध शुरू होता है तो भारत की हार तय है. ग्लोबल टाइम्स अखबार की चीफ रिपोर्टर और ओपिनियन राइटर वांग वेनवेन ने लेख में कहा है कि उत्तर प्रदेश के बीजेपी प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने यह कहकर हलचल पैदा कर दी है कि पीएम नरेंद्र मोदी पहले ही तय कर चुके हैं कि चीन और पाकिस्तान के साथ भारत कब युद्ध करेगा.

Xi Jinping

ग्लोबल टाइम्स के लेख में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के बीजेपी प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह के दावे से भारत के लोगों में गलत समझ पैदा होगी कि भारत इतना शक्तिशाली है कि चीन और पाकिस्तान के साथ युद्ध में उसकी ही जीत होगी. वांग वेनवेन का कहना है कि सेना के साथ-साथ अन्य मामलों में भी चीन भारत से कहीं अधिक मजबूत है.

Xi Jinping

ग्लोबल टाइम्स ने लेख में कहा है कि भारत राजनीतिक रूप से एक महत्वपूर्ण शक्ति है, लेकिन चीन के साथ युद्ध की स्थिति में हार तय है. लेख के मुताबिक, भारत को चीन के साथ रिश्ते बेहतर करने के लिए अच्छे सिग्नल भेजने की जरूरत है, न कि युद्धप्रिय बयान देने की.

Xi Jinping

ग्लोबल टाइम्स के लेख में यह भी कहा गया है कि बीजेपी के उत्तर प्रदेश प्रमुख आधिकारिक तौर से भारत सरकार का प्रतिनिधित्व नहीं करते. ना ही उनके पास सैन्य मामले या सरकार का प्रभार है. इसलिए जब उन्होंने युद्ध की बात की, वे पावर पॉलिटिक्स की बात कर रहे थे.

Swatantra Dev Singh

ग्लोबल टाइम्स के लेख में कहा गया है- 2018 के अंत में बीजेपी पांच राज्यों में चुनाव हार गई जिससे बीजेपी की शासन करने की क्षमता पर शक बढ़ गया. स्वतंत्र देव सिंह ने बीजेपी की प्रतिष्ठा वापस हासिल करने में मदद नहीं की, बल्कि बिना नतीजे की चिंता किए युद्ध भड़काने वाली बातें कही.

Corona

वांग वेनवेन ने लेख में कहा है कि अगर भारत कोई लड़ाई जीतना चाहता है तो उसे कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध जीतने पर फोकस होना चाहिए. अफसोसजनक तौर से भारत की बड़ी हार हुई है. कोरोना वायरस संक्रमण की रैंकिंग में भारत दूसरे नंबर पर पहुंच गया है और मामले अब भी बढ़ ही रहे हैं.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0