घर पर रहकर इन तरीकों से ला सकते हैं नेचुरल ग्लो, स्वामी रामदेव से जानिए होममेड एंटी एजिंग फेसमास्क

घर पर रहकर इन तरीकों से ला सकते हैं नेचुरल ग्लो, स्वामी रामदेव से जानिए होममेड एंटी एजिंग फेसमास्क हर किसी की चाहत होती हैं कि वह खूबसूरत दिखे, चेह

ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन लगाने पर महिला को क्या हुआ जिसकी वजह से रोका गया ट्रायल
10 सबसे खूबसूरत और सस्ते टूरिस्ट प्लेस, लिस्ट में भारत का ये शहर
Immunity बढ़ानी है तो जमकर खाएं अमरूद, हैं कई और फायदे
Baba Ramdev ties up with DRDO to market supplements and food products |  Catch News | Catch News
घर पर रहकर इन तरीकों से ला सकते हैं नेचुरल ग्लो, स्वामी रामदेव से जानिए होममेड एंटी एजिंग फेसमास्क

हर किसी की चाहत होती हैं कि वह खूबसूरत दिखे, चेहरे पर एक लालिमा हमेशा वबनी रहें। कहा जाता है कि सुंदरता से व्यक्तित्व में भी निखार आता जाता है। लेकिन कई कारणों से हमारी स्किन का निखार गायब सा हो जाता है। चेहरे की रौनक जाने से कई स्किन संबंधी समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है।  कम उम्र में ही तनाव, खराब लाइफस्टाइल, अस्वस्थ खान-पान की आदतें, शरीर में हार्मोनल परिवर्तन आदि के कारण इन समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

स्वामी रामदेव के अनुसार आप खूबसूरत स्किन पाने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं या फिर हर हफ्ते पार्लर की ओर रूख करते हैं। लेकिन जरूरी नहीं है कि इससे आपको नैचुरल निखार मिले। आप चाहे तो आपके घर पर ही ऐसी-ऐसी चीजें उपलब्ध हैं जिन्हें इस्तेमाल करके आप खूबसूरती स्किन के साथ-साथ पिंपल, झाईयां, झुर्रियां जैसी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं।

100 साल तक रहना है जवां तो स्वामी रामदेव से जानिए खूबसूरत दिखने का शानदार फॉर्मूला

होममेड फेसपैक

गुलाब फेसमास्क

एक बाउल में 1 चम्मच गुलाब की पंखुडियों का पेस्ट, 2-3 चम्मच कच्चा दूध और थोड़ा सा शहद डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे साफ चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें। 15-20 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें।

चेहरे पर अधिक मात्रा में पड़ गए हैं काले दाग तो अपनाएं ये घरेलू उपाय, चंद दिनों में हो जाएंगे छूमंतर

एलोवेरा फैस पैक

1 चम्मच एलोवेरा जेल, 5-6 नीम की पत्तियां, आधा खीरा कटा हुआ, 1 चम्मच पका हुआ पपीता, आधा पका हुआ केला, 10-12 चिरौंजी, 4-5 बादाम और थोड़ी सी हल्दी ग्राइंडर में डालकर स्मूद पेस्ट बना लें। इसके बाद इसे चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें। 10 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें।

मुल्तामी मिट्टी फेस मास्क
3-4 घंटे के लिए मुल्तानी मिट्टी को गुलाब जल या दूध में भिगो दें। इसके अलावा आप इसका पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐएक बाउल में 1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी, एक चम्मच एलोवेरा जैल और 1 चम्मच नीम की पत्तियों का पेस्ट डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसे साफ चेहरे पर गर्दन में अच्छी तरह से लगा लें।

माथे के कालेपन को कुछ ही दिनों में गायब कर देंगे ये घरेलू नुस्खे, मिलेगा जबरदस्त निखार

कांतिलेप 
2 चम्मच कांतिलेप में एलोवेरा जैल या दूध डालकर अच्छी तरह से मिक्स करके साफ चेहरे पर लगा लें। करीब 10-15 मिनट तक लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: