चीनी अतिक्रमण के दस्तावेज हटाए जाने पर राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला

रक्षा मंत्रालय की ओर से दस्तावेज हटाने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर

बिहार: NDA में बढ़ी टेंशन, LJP ने रखी ये डिमांड, नहीं पूरे होने पर अकेले लड़ेगी चुनाव
GDP में आजादी के बाद की सबसे बड़ी गिरावट की आशंका, राहुल बोले- मोदी है तो मुमकिन है
शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स 550 अंक टूटा, निफ्टी 11 हजार के नीचे

रक्षा मंत्रालय की ओर से दस्तावेज हटाने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर एक बार फिर निशाना साधा है.

चीनी अतिक्रमण के दस्तावेज हटाए जाने पर राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला

चीनी घुसपैठ को लेकर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना (फाइल फोटो)

रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को अपनी वेबसाइट पर एक दस्तावेज अपलोड किया था, जिसके मुताबिक, लद्दाख के कई इलाकों में चीनी सेना के अतिक्रमण की घटनाएं बढ़ी है. हालांकि, बाद में रक्षा मंत्रालय ने चीन के अतिक्रमण को कूबलने वाले इस दस्तावेज को हटा लिया. मंत्रालय की ओर से दस्तावेज हटाने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर एक बार फिर निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा- “चीन के खिलाफ खड़े होने की बात तो भूल जाइए, भारत के प्रधानमंत्री के पास नाम लेने तक का साहस नहीं है. चीन के हमारे क्षेत्र में होने की बात से इनकार करने और वेबसाइट से दस्तावेजों को हटाने से तथ्य नहीं बदलेंगे.”

रक्षा मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर “एलएसी पर चीनी अतिक्रमण” शीर्षक से डाले गए एक दस्तावेज में कहा था, “पांच मई मई से चीन लगातार LAC (Line of Actual Control) पर अपना अतिक्रमण बढ़ाता जा रहा है, खासतौर से गलवान घाटी में. चीन ने 17 से 18 मई के बीच लद्दाख में कुंगरांग नाला, गोगरा और पैंगोंग त्सो झील के उत्तरी किनारे पर अतिक्रमण किया है.” दस्तावेज में कहा गया है कि 5 मई के बाद से चीन का यह आक्रामक रूप वास्तविक नियंत्रण रेखा पर नजर आ रहा है. 5 और 6 मई को ही पैंगोंग त्सो भारत और चीन की सेना के बीच में झड़प हुई थी. इस दस्तावेज को लेकर भी राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा था. उन्होंने सवाल करते हुए कहा था कि “प्रधानमंत्री झूठ क्यों बोल रहे हैं.”

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: