जदयू लाइव वेब पोर्टल लांच, 7 को सीएम नीतीश ‘निश्चय संवाद’ से करेंगे चुनावी अभियान की शुरुआत

जदयू ने बुधवार को अपना बहुआयामी डिजिटल प्लेटफॉर्म जेडीयू लाइव डॉट कॉम (jdulive.com) आधिकारिक रूप से लांच किय

RJD में शामिल हुए कद्दावर नेता श्याम रजक, बदले सुर में बोले- JDU ने पार्टी संविधान तोड़ा
मोदी दस दिनों में पांचवीं बार बिहार को करेंगे संबोधित, करोड़ों की देंगे सौगात
Bihar Assembly Election: बिहार के दो दिवसीय दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, इन 4 जिलों में होनी है बैठक
virtual platform jdu live web portal launched in patna party office and cm nitish will start elector

जदयू ने बुधवार को अपना बहुआयामी डिजिटल प्लेटफॉर्म जेडीयू लाइव डॉट कॉम (jdulive.com) आधिकारिक रूप से लांच किया। देश के किसी राजनीतिक दल का यह अपनी तरह का पहला डिजिटल प्लेटफॉर्म है, जिसके जरिये बड़ी वर्चुअल रैलियों से लेकर छोटी सार्वजनिक एवं प्राइवेट वीडियो मीटिंग्स आयोजित की जा सकेंगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 7 सितंबर की पहली वर्चुअल चुनावी रैली ‘निश्चय संवाद’ का इसी प्लेटफॉर्म के जरिए सीधा प्रसारण होगा। जदयू की मानें तो इस तरह के व्यापक डिजिटल मंच का इस्तेमाल अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कर चुके हैं।वेबसाइट पर मुख्यमंत्री के भाषण, यात्राओं की जानकारी और बिहार की पॉजीटिव खबरें भी उपलब्ध हैं।

बुधवार को जदयू के प्रदेश कार्यालय में एक सादे समारोह में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा तथा भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने संयुक्त रूप से जदयू लाइव डाटकाम को लांच किया।

मौके पर ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता से सीधा संवाद में यकीन रखते हैं, लेकिन कोरोना से उत्पन्न चुनौतियों के कारण वर्चुअल रैली आज वक्त की जरूरत है। इसके मद्देनजर जदयू ने सबसे पहले अपना व्यापक डिजिटल मंच विकसित कर लिया है।

सांसद ललन सिंह ने जदयू के इस डिजिटल प्लेटफॉर्म को बिहार की जनता के साथ संवाद स्थापित करने की दिशा में एक मील का पत्थर बताया।

मंत्री संजय कुमार झा ने बताया कि बिहार के ही आईआईटीएन की टीम ने इस डिजिटल मंच को तैयार किया है। यह ‘मेक इन बिहार’ का एक उत्कृष्ट नमूना है। इससे वर्चुअल रैलियों एवं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए विदेशी डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर पार्टी की निर्भरता खत्म हो गई है।

मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि इस डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम लोग भी मुख्यमंत्री के विचारों तथा पार्टी की नीतियों व कार्यक्रमों के बारे में जानकारी आसानी से हासिल कर पाएंगे।

ये हैं जदयू लाइव डाटकाम की खासियतें 
-पार्टी नेताओं के मुताबिक जदयू के इस डिजिटल प्लेटफॉर्म क्षमता दस लाख लोगों को लाइव जोड़ने की है।
– जूम कॉल, गूगल मीट इत्यादि की तर्ज पर इस प्लेटफॉर्म के जरिए भी टू वे वीडियो कॉन्फ्रेंस की सुविधा
– अभी एक साथ 500 लोग दोतरफा वीडियो संवाद कर सकते हैं
– जदयू का यह डिजिटल प्लेटफॉर्म ‘बिहार ब्रांड टीवी’ के रूप में भी काम करेगा
– इस प्लेटफॉर्म के साथ जदयू कार्यकर्ताओं का डेटाबेस भी जुड़ा होगा -एक साथ लाखों कार्यकर्ताओं को एसएमएस भेजी जा सकेंगी

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: