जम्मू-कश्मीरः बिजली-पानी के बिल पर 50% की छूट, LG मनोज सिन्हा ने किया ऐलान

Image Source : PTIजम्मू-कश्मीरः बिजली-पानी के बिल पर 50% की छूट, LG मनोज सिन्हा ने किया ऐलान श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में एक साल के लिए बिजली-पानी के बि

टैक्सपेयर्स के लिए फेसलेस स्क्रूटिनी, फेसलेस अपील और टैक्सपेयर चार्टर का क्या है मतलब, यहां समझिए
अब छोले-कुल्चे जैसे स्ट्रीट फूड Swiggy पहुंचाएगा आपके घर, शहरी विकास मंत्रालय से हुआ करार
आत्मनिर्भर बिहार- सीरीज-1 बढ़ेगा बिहार- मिलेगा रोजगार- होगा आत्मनिर्भर बिहार – डाॅ॰ प्रेम कुमार
जम्मू-कश्मीरः बिजली-पानी के बिल पर 50% की छूट, LG मनोज सिन्हा ने किया ऐलान- India TV Hindi
Image Source : PTIजम्मू-कश्मीरः बिजली-पानी के बिल पर 50% की छूट, LG मनोज सिन्हा ने किया ऐलान

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में एक साल के लिए बिजली-पानी के बिल में 50% की छूट की घोषणा कर दी गई है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इसका ऐलान किया। मनोज सिन्हा ने कहा, “हमने एक साल के लिए बिजली और पानी के बिल में 50% की रियायत दी है, जिस पर करीब 105 करोड़ रुपये हम खर्च करने जा रहे हैं। किसान, आम परिवार, व्यापारी सबके लिए ये फैसला किया गया है।”

वहीं, इसके अलावा उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा, “आर्थिक समस्या झेल रहे बिजनेस समुदाय के लोगों के लिए 1,350 करोड़ का आर्थिक पैकेज मंजूर किया है। ये आत्मनिर्भर भारत अभियान के अलावा है, इसके साथ कई बड़े प्रशासनिक कदम भी हमने लिये हैं, जिससे आवाम को आने वाले दिनों में बड़ा लाभ मिलने वाला है।”

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा, “हमने तय किया है कि जम्मू-कश्मीर में 5% इंटरेस्ट सबवेंशन सभी छोटे-बड़े उधार लेने वाले व्यापारियों के लिए बिना किसी भेदभाव के हम कर रहे हैं। इसमें 950 करोड़ रुपये जम्मू-कश्मीर का प्रशासन सीधे मदद कर रहा है।”

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा, “आत्मनिर्भर भारत’ पहला चरण, आज संघ राज्य क्षेत्र ने जो निर्णय किया है ये दूसरा चरण और इससे बहुत बड़ा तीसरा चरण अभी आने वाला है। यहां की नई औद्योगिक नीति भारत सरकार ने तैयार कर ली है, मैं उम्मीद करता हूं कि जल्दी उसकी घोषणा होगी।”

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0