जेल में ही रहेंगी रिया और उनका भाई शोविक, सभी जमानत याचिकाएं खारिज

जेल में बंद रिया चक्रवर्ती को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. ड्रग्स केस में रिया को राहत नहीं मिली है. मुंबई की सेशंस कोर्ट ने रिया को जमानत

बिहार के लखीसराय में नक्सलियों ने चानन मुखिया और शिक्षक समेत 3 को किया किडनैप!
अलकायदा के 9 आतंकी गिरफ्तार : NIA ने बंगाल और केरल में कई ठिकानों पर की छापेमारी
कंगना ने शेयर किया अनुराग का पुराना वीडियो, कबूली थी लड़के को मोलेस्ट करने की बात

जेल में बंद रिया चक्रवर्ती को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. ड्रग्स केस में रिया को राहत नहीं मिली है. मुंबई की सेशंस कोर्ट ने रिया को जमानत नहीं दी है. सभी 6 आरोपियों की जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी है. सभी 6 आरोपियों में रिया, शोविक, दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा, जैद, बासित परिहार शामिल हैं. कोर्ट के इस फैसले के बाद रिया-शोविक की मुश्किलें और बढ़ गई हैं.

अब क्या होगा रिया के वकील का अगला कदम?

रिया और बाकी सभी आरोपियों के वकील जमानत के लिए अब हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे. कोर्ट से ऑर्डर की कॉपी मिलते ही रिया के वकील सतीश मानशिंदे हाई कोर्ट में जमानत की याचिका दायर करेंगे. मालूम हो, इससे पहले रिया ने जब बेल की अर्जी दी थी तब भी कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया था.

क्या भाई शोविक का बयान बना रिया के लिए मुसीबत?

एनसीबी की पूछताछ में सामने आया था कि रिया और उनके भाई के कई ड्रग्स पैडलर्स संग संबंध थे. रिया और शोविक पर ड्रग्स की खरीद-फिरोख्त के आरोप हैं. रिया ने एनसीबी के सामने ड्रग्स खरीदने के बाद कबूली. लेकिन ये नहीं माना कि वे भी इसका सेवन करती थीं. रिया ने साफ कहा कि वे सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदा करती थीं. वहीं उनके भाई शोविक ने बताया कि वे रिया के इशारे पर सुशांत के लिए ये ड्रग्स खरीदा करते थे. शोविक के मुताबिक, रिया उससे ड्रग्स मंगवाती थी जिसके पैसे वही दिया करती थी.
तीन दिन और जेल में रहेंगी रिया चक्रवर्ती

मुंबई की सेशंस कोर्ट के जमानत याचिका खारिज करने के बाद रिया के वकील हाईकोर्ट का रुख करेंगे. लेकिन रिया के सामने मुसीबत ये है कि कल और परसो वीकेंड है. इस वजह से कोर्ट बंद रहेंगे. ऐसे में रिया को बेल के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. दो दिन कोर्ट के बंद होने से रिया को और तीन दिन जेल में ही बिताने पड़ेंगे.
एनडीपीएस एक्ट की धारा 27 ए बनेगी रिया के लिए मुसीबत?

रिया के वकील उनकी जमानत के लिए काफी कोशिश कर रहे हैं. दो बार रिया की बेल खारिज होने के बाद अब उनके वकील हाईकोर्ट का रुख करेंगे. लेकिन NDPS एक्ट की धारा 27 ए रिया चक्रवर्ती के लिए परेशानी खड़ा कर सकती है क्योंकि रिया ने पूछताछ के दौरान खुद भी ड्रग लेने की बात कबूल की थी. नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्स्टंस एक्ट, 1985 (एनडीपीएस एक्ट) मादक दवाओं से संबंधित एक कठोर कानून है. इस धारा के क्लॉज (ए) में कहा गया है कि नारकोटिस ड्रग्स का सेवन करने का दोषी पाए जाने पर 1 साल जेल या 20 हजार रुपये का जुर्माना या फिर दोनों एक साथ सजा के तौर पर दिए जा सकते हैं.

जेल में कैसे बीता रिया का दूसरा दिन?

भायखला जेल में रिया के दिन काफी मुश्किल भरे बीत रहे हैं. आज उनका जेल में तीसरा दिन है. रिया को अलग सेल में रखा गया है. उनकी दिनचर्या की बात करें तो उन्हें सुबह नाश्ते में चाय के साथ पोहा दिया गया. जेल मेस में रिया को लंच में दाल, चावल, रोटी, आलू सब्जी दी गई. शाम को रिया ने डिनर लिया और फिर वे अपने जनरल बैरक के सर्कल नंबर 1 सेल में रहीं.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0