टीचर ने मजेदार तरीके से बच्चों को पढ़ाया पाठ, IPS बोला- ‘मेरा शिक्षक ऐसा होता तो…

टीचर ने मजेदार तरीके से बच्चों को पढ़ाया पाठ, IPS ने दिया ऐसा रिएक्शन - हम में से कई लोगों के पास बचपन की कई यादें होंगी, लेकिन हममें स

सुशांत सिंह केस : केंद्र सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की अर्जी, पक्षकार बनाने की मांग
बिहार चुनावः BJP पर कांग्रेस का हमला, कहा- सुशांत सिंह नहीं, विकास होगा चुनावी मुद्दा
भारत में सैमसंग अगले पांच साल में 3.7 लाख करोड़ की कीमत के मोबाइल फोन मैन्युफैक्चर करने की कर रहा प्लानिंग

टीचर ने मजेदार तरीके से बच्चों को पढ़ाया पाठ, IPS बोला- 'मेरा शिक्षक ऐसा होता तो...' - देखें Viral Video

टीचर ने मजेदार तरीके से बच्चों को पढ़ाया पाठ, IPS ने दिया ऐसा रिएक्शन –

हम में से कई लोगों के पास बचपन की कई यादें होंगी, लेकिन हममें से ज्यादातर लोग उस बात से भी सहमत होंगे कि पढ़ाई कोई ऐसी चीज नहीं है, जिसे हम बचपन की याद के रूप में गिनें. बचपन में पढ़ाई जैसा शब्द भय पैदा करता था. कभी किसी ने सिर दर्द का नाटक किया होगा तो किसी ने तबीयत खराब होने का बहाना मारा होगा. लेकिन कोरोनावायरस के चलते ऑनलाइन क्लास ने बच्चों में इनट्रेस्ट पैदा कर दिया है. सोशल मीडिया पर कई ऐसे ऑनलाइन क्लास के वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसको देखकर आपको भी यकीन हो जाएगा कि शिक्षकों के साथ पढ़ाई करना भी मज़ेदार हो सकता है.

आईपीएस ऑफिसर अरुण बोथरा (IPS officer Arun Bothra) ने मजेदार वीडियो शेयर किया है, जहां एक शिक्षक बिहारी भाषा में बच्चों को ऑनलाइन (Online Classes) पढ़ा रहा है. आईपीएस ने टीचर के पढ़ाई की कला की जमकर तारीफ की. उन्होंने लिखा, ‘अगर मुझे ऐसा शिक्षक मिलता तो मैं यूपीएससी टॉप कर लेता.’ वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

 

इस वीडियो को उन्होंने 27 अगस्त को शेयर किया था, जिसके अब तक 3 लाख से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 23 हजार से ज्यादा लाइक्स और 5 हजार से ज्यादा रि-ट्वीट हो चुके हैं. ट्विटर पर कई लोगों ने लोकप्रिय YouTube चैनल ‘खान जीएस रिसर्च सेंटर’ के पीछे शिक्षक की पहचान की, जिसके लगभग 2 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने उनके शिक्षण के तरीके की प्रशंसा की.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0