दिल्ली के साकेत में भारी बारिश के कारण दीवार ढही, कई गाड़ियां हुईं क्षतिग्रस्त

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण साकेत में एक दीवार ढहने से कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। यह हादसा साकेत के ज

Dussehra 2020 Date: कब है दशहरा, जानिए तारीख, पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और इस पर्व का धार्मिक महत्व
Customer Care Number of All Banks
4 killed in Southern California shooting

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण साकेत में एक दीवार ढहने से कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। यह हादसा साकेत के जे ब्लॉक के पास हुई जहां सर्विस लेन में कई गाड़ियां पार्क की गई थी।

Delhi Rain: Wall collapses in Saket, many vehicles damaged- India TV Hindi
Image Source : ANIDelhi Rain: Wall collapses in Saket, many vehicles damaged

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण साकेत में एक दीवार ढहने से कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। यह हादसा साकेत के जे ब्लॉक के पास हुई जहां सर्विस लेन में कई गाड़ियां पार्क की गई थी। एक स्थानीय मनीष चावला ने बताया कि 150 फुट लंबी दीवार होने के बाद भी इसमें 10 फुट के बाद पिलर नहीं लगा है। ये स्कूल की दीवार है और पहले भी इसकी शिकायत की गई थी।

उन्होंने बताया, “7 गाडियां दबी हैं जिनमें से दो गाड़ियां मेरी हैं। एक तो अभी ली थी। एक 25 लाख की है और एक पुरानी सेंट्रो है। पहले ये दीवार 4 फुट की थी जिसे बढ़ाकर 12 फुट का कर दिया गया था।”

बता दें कि दिल्ली में आज सुबह से हो रही भारी बारिश से शहर के कुछ हिस्सों में जलजमाव हो गया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि दिन में और बारिश होने की संभावना है। विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि बृहस्पतिवार तक मॉनसून की अक्षरेखा दिल्ली-एनसीआर के करीब बनी रहेगी।

उन्होंने कहा कि अरब सागर से उठी दक्षिण-पूर्वी हवाओं और बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं से भी इलाके में आर्द्रता बनी हुई है। बुधवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी का मौसम काफी सुहावना था। सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक इस महीने अब तक 139.2 मिलीमीटर (मिमी) बारिश दर्ज की गई है जो सामान्य बारिश 157.1 मिमी से 11 फीसदी कम है।

जून से लेकर अब तक दिल्ली में (सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक) कुल 457.8 मिमी बारिश दर्ज की जो सामान्य बारिश 433.2 मिमी से छह फीसदी अधिक है। बुधवार सुबह बारिश के कारण शहर के कुछ हिस्सों और मुख्य चौराहों पर जलजमाव हो गया।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0