बिग बॉस 14 में दिखे बड़े बदलाव, शो के इतिहास में पहली बार हुई ये चीजें

मोस्ट पॉपुलर शो बिग बॉस 14 ने कोरोना काल में दस्तक दे दी है. 3 अक्टूबर को बिग बॉस का ग्रैंड प्रीमियर हुआ. अब शो से जुड़े बड़े बदलावों का खुलास

FAU-G: अक्टूबर अंत तक भारत में लॉन्च होगा एक्शन मोबाइल गेम, अक्षय कुमार ने सुझाया था टाइटल
वकील का दावा- सुशांत का गला घोंटने की बात साबित, AIIMS ने कहा- अभी जांच पूरी नहीं
IPL: तेवतिया के तूफान ने युवराज को डरा ही दिया था, जानिए क्यों कहा ‘थैंक्यू’
सलमान खान

मोस्ट पॉपुलर शो बिग बॉस 14 ने कोरोना काल में दस्तक दे दी है. 3 अक्टूबर को बिग बॉस का ग्रैंड प्रीमियर हुआ. अब शो से जुड़े बड़े बदलावों का खुलासा हो चुका है. इस बार शो में काफी कुछ ऐसा देखने को मिल रहा है जो पिछले 13 सीजन में कभी नहीं हुआ. शो को रोमांचक बनाने के लिए नए रूल्स, फॉर्मेट और ट्विस्ट्स को इंट्रोड्यूस किया गया है. जानते हैं बिग बॉस सीजन 14 के उन बड़े बदलावों के बारे में.

सलमान खान

2 हफ्तों का ट्विस्ट
शो को शुरू से तेज रफ्तार में दौड़ाने के लिए मेकर्स ने इस बार 2 हफ्तों का बड़ा ट्विस्ट क्रिएट किया है. इसके तहत सभी घरवाले अभी अनकंफर्मड हैं. 2 हफ्तों बाद ही तूफानी सीनियर्स उन्हें शो में टिके रहने के लिए कंफर्म करेंगे. 2 हफ्तों बाद घर से कई कंटेस्टेंट्स एग्जिट भी हो सकते हैं. मतलब सभी घरवालों को 2 हफ्तों में खुद को हर तरीके से साबित करना है. सीनियर्स को इंप्रेस करना है.

तूफानी सीनियर्स

तूफानी सीनियर्स
पहली बार ऐसा हुआ है जब एक्स कंटेस्टेंस्ट शो का अहम हिस्सा ही नहीं बने बल्कि 2 हफ्तों के लिए घर में स्टे कर रहे हैं. हिना खान, गौहर खान, सिद्धार्थ शुक्ला को तूफानी सीनियर्स का टैग दिया गया है. हिना को लग्जरी सुविधाओं, गौहर को किचन और सिद्धार्थ को बेडरूम का इंचार्ज बनाया गया है. इन तीनों के इशारे पर ही 2 हफ्तों तक घर में काम होगा. सीनियर्स  कंटेस्टेंट्स से कुछ भी करा सकते हैं, उनके पास स्पेशल पावर्स भी है. अंत में ये तीनों ही 2 हफ्तों के बाद शो में कंटेस्टेंट्स का भविष्य तय करेंगे.

सलमान खान

लग्जरी सुविधाएं
क्योंकि बिग बॉस 14 कोरोना काल में लॉन्च हुआ है इसलिए शो को खास थीम के साथ तैयार किया गया है. कंटेस्टेंट्स उन सभी सुविधाओं का लुत्फ उठा पाएंगे जो कोरोना और लॉकडाउन की वजह से वे बाहरी दुनिया में नहीं ले पाए थे. बिग बॉस हाउस में पहली बार थियेटर, स्पा, रेस्टोरेंट और बीबी मॉल बनाए गए हैं.

सलमान खान

कंटेस्टेंट रिजेक्शन
बिग बॉस के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब ग्रैंड प्रीमियर के दिन ही कंटेस्टेंट्स को रिजेक्शन झेलना पड़ा. सीनियर्स ने रुबीना दिलैक, निशांत मलकानी, जान कुमार सानू, सारा गुरपाल को रिजेक्ट किया है. इन्हें बिग बॉस हाउस में जाने की और वहां की लग्जरी का इस्तेमाल करने की मनाही है. चारों को गार्डन एरिया में रहने के आदेश हैं.

सलमान खान

TBC
इस बार TBC यानी टू बी कंफर्मड स्टेज को इंट्रोड्यूस किया गया है. जिसके तहत अभी कोई भी कंटेस्टेंट घर में रहने के लिए कंफर्म नहीं है. 2 हफ्तों बाद सीनियर्स इन कंटेस्टेंट्स को कंफर्म का टैग देंगे. अभी सभी पर घर से बेघर होने की तलवार लटक रही है.

राधे मां

राधे मां की अपीयरेंस
बिग बॉस 14 में पहले राधे मां के पार्टिसिपेट करने की खबरें थीं. लेकिन सीजन ऑनएयर होने के बाद मालूम पड़ा कि राधे मां शो में बस गेस्ट अपीयरेंस देती दिखेंगी. राधे मां कंटेस्टेंट नहीं हैं. राधे मां ने घर में आकर सभी कंटेस्टेंट्स को उपदेश और आशीर्वाद दिया.

जान कुमार सानू

प्रीमियर से पहले कंटेस्टेंट के नाम का खुलासा
सीजन 14 में पहली बार ऐसा हुआ जब सीजन के लॉन्च से पहले ही कंटेस्टेंट्स के नाम का ऑफिशियल ऐलान किया गया. बीबी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दिन जान कुमार सानू को शो के पहले कंटेस्टेंट के तौर पर रिवील किया गया.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0