बिहार चुनाव की बिसात बिछाने के लिए मिले BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा और CM नीतीश कुमार

पटना:बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) होने वाले हैं. सभी राजनैतिक दल जोरशोर से चुनाव

एनडीए नहीं महागठबंधन ठगों का गठबंधन है – डाॅ. प्रेम कुमार
घोषणा पत्र नहीं है बल्कि यह हमारा संकल्प है – डाॅ. प्रेम कुमार
US Election 2020 : कमला हेरिस यदि बनती हैं US की उपराष्ट्रपति तो जानें- कैसा रहेगा भारत के प्रति उनका रुख
Nitish Kumar faces toughest electoral challenge yet, but weak opposition  and Narendra Modi factor could prove blessing for Bihar CM - Politics News  , Firstpost

बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) होने वाले हैं. सभी राजनैतिक दल जोरशोर से चुनावी तैयारियों में जुटे हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) दो दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि बिहार चुनाव की तैयारियों और सीटों के बंटवारे को लेकर वह पटना पहुंचे हैं. नड्डा ने अब से कुछ देर पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मुलाकात की.

BJP चीफ जेपी नड्डा और CM नीतीश कुमार के बीच हुई मुलाकात के दौरान बीजेपी के बिहार चुनाव प्रभारी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis), महासचिव भूपेंद्र यादव और बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद रहे. मिली जानकारी के अनुसार, जेपी नड्डा पटना स्थित बीजेपी दफ्तर में ‘आत्मनिर्भर बिहार’ अभियान की शुरूआत करेंगे.  BJP अध्यक्ष दरभंगा और मुजफ्फरपुर भी जाएंगे.

विधानसभा चुनाव से पहले बिहार को 16000 करोड़ की सौगात देंगे PM मोदी : सूत्र

बता दें कि BJP और JDU के बीच पहले सीटों की संख्या पर सहमति बननी है और फिर यह तय होगा कि कौन सी पार्टी, किस सीट से चुनाव लड़ेगी. फिलहाल आज (शनिवार) की मीटिंग में यह तय नहीं होगा. यह भी साफ है कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की अंतिम राय के बाद ही कोई घोषणा संभव होगी. NDA में लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान का क्या होगा, आज की बैठक में इसपर भी चर्चा हो सकती है.

‘भूलेंगे नहीं’, सुशांत सिंह के पोस्‍टरों को लेकर बोले बिहार में बीजेपी के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस

सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बिहार को 16000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की भेंट देंगे. अगले 10 दिनों में पीएम बिहार के लिए विभिन्न परियोजनाओं को शुरू करेंगे. ये बुनियादी ढांचे के विकास के लिए और बिहार के लोगों का जीवन स्तर सुधारने के लिए होंगे.

रघुवंश प्रसाद के RJD से इस्‍तीफे पर लालू यादव का खत, ‘आप कहीं नहीं जा रहे, समझ लीजिए..’

यह प्रोजेक्ट एलपीजी बॉटलिंग प्लांट, एलपीजी पाइपलाइन, नमामि गंगे के तहत सीवेज ट्रीटमेंट प्लान, जल प्रदाय योजनाएं, नदी तट विकास, रेलवे पुल, विद्युतीकरण, नई रेलवे लाइनें, हाइवे और पुल निर्माण से जुड़े हैं. वह कई अलग-अलग कार्यक्रमों में अगले 10 दिनों में बिहार के लोगों से चर्चा करेंगे. इन परियोजनाओं की लागत 16000 करोड़ रुपये से भी अधिक है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0