‘हम आधे घंटे से लाइन में थे, सुशील मोदी आए और वोट डाल गए, क्या कीजिएगा’

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी (फाइल) बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. मंगलवार को पटना में सुबह-सुबह र

नीतीश पर चिराग का पलटवार- मैं जमूरा तो मदारी कौन? ये पीएम का अपमान!
आत्मनिर्भर बिहार- सीरीज-3 हर खेत को पानी-हर हाथ को मिलेगा रोजगार- होगा आत्मनिर्भर बिहार -डाॅ॰ प्रेम कुमार
आत्मनिर्भर बिहार- सीरीज-5 किसानों को मिलेगा बेहतर दाम- होगा आत्मनिर्भर बिहार -डाॅ॰ प्रेम कुमार
बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी (फाइल)बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी (फाइल)

बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. मंगलवार को पटना में सुबह-सुबह राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मतदान करने पहुंचे, उन्होंने तुरंत वोट भी दिया. लेकिन वहां मौजूद अन्य लोग उन्हें मिले वीआईपी ट्रीटमेंट से खफा दिखे.

दरअसल, पटना के सेंट जोसेफ हाई स्कूल में सुशील कुमार मोदी ने अपना वोट डाला. यहां सात बजे से वोटिंग शुरू हुई, लेकिन लोग सुबह करीब 6.30 बजे से ही लाइन में लगे थे. लेकिन जब सुशील मोदी आए तो वो सीधा वोट डालने चले गए.

वीआईपी ट्रीटमेंट मिलने से खफा दिखे लोग
इस दौरान लाइन में खड़े एक डॉक्टर ने कहा कि हम लोग काफी वक्त से लाइन में लगे हैं, लेकिन अब क्या कीजिएगा…यही वीआईपी सिन्ड्रोम है. यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है.

लाइन में खड़े कुछ अन्य वोटरों ने कहा कि हम लोग साढ़े 6 बजे से खड़े हैं, लेकिन सुशील मोदी जी तो वीआईपी हैं. अब नेता आए हैं, सिर्फ पब्लिक के लिए सोशल डिस्टेंसिंग है और मास्क-सैनिटाइजर हैं.

वोट डालने के बाद क्या बोले डिप्टी सीएम?
यहां मतदान करने के बाद सुशील मोदी ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा, ‘‘आज चुनाव का दिन है, ऐसे में आज कोई राजनीति की बात नहीं होगी. मैं सभी मतदाताओं से यही अपील करूंगा कि कोरोना से डरे नहीं, प्रथम चरण में भारी मतदान हुआ है ऐसे में दूसरे चरण में भी ऐसा ही होना चाहिए.’

हालांकि, जब सुशील मोदी से इस वीआईपी ट्रीटमेंट पर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और चुपचाप आगे बढ़ चले.

चिराग पासवान ने लाइन में लगकर किया मतदान 
एक ओर जहां पटना में आम लोगों ने सुशील मोदी को मिले वीआईपी ट्रीटमेंट की शिकायत की. तो वहीं राघोपुर में लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने भी अपना मतदान किया. इस दौरान चिराग काफी देर तक लाइन में लगे रहे और आम लोगों से चर्चा की. जिसके बाद उन्होंने अपना वोट डाला. चिराग ने वोट डालने के बाद कहा कि तीनों चरण की वोटिंग अहम है, आम लोगों में काफी उत्साह है और हमारे प्रत्याशी भी काफी उत्साहित हैं.

आपको बता दें कि बिहार में मंगलवार को कुल 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. दूसरे चरण के इस महामुकाबले में कई सीटों पर भाजपा और राजद के बीच में सीधी फाइट है. पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को मतदान हो गया है, जबकि तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को मतदान होना है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 1