हाथरस पर बोले राहुल- मैं इंसाफ दिलाने के लिए गया था, लाठी पड़ना बड़ी बात नहीं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल जारी है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल

राहुल का हाथरस जाने का ऐलान, कहा- दुनिया की कोई भी ताकत मुझे नहीं रोक सकती
Sushant Singh Rajput Case: हत्या या आत्महत्या, एम्स पैनल ने सीबीआई को सौंपी रिपोर्ट
हाथरस गैंगरेप केस: परिजन लगाते रहे गुहार, पुलिस ने जबरन पीड़िता का जला दिया शव
कांग्रेस नेता राहुल गांधीकांग्रेस नेता राहुल गांधी
केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल जारी है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब से इस कानून के खिलाफ ट्रैक्टर रैली की शुरुआत की है, आज वो हरियाणा में प्रवेश करेंगे. राहुल गांधी ने कहा कि हमारी ये यात्रा मोदी सरकार के तीन काले कानूनों के खिलाफ है. ये मौजूदा सिस्टम को खत्म करने का तरीका है, पहले नोटबंदी, फिर जीएसटी और अब ये कानून लाया जा रहा है. राहुल ने कहा कि हम पंजाब और हरियाणा के किसानों की लड़ाई लड़ रहे हैं.

राहुल गांधी बोले कि पहले नोटबंदी हुई तो गरीब लोगों पर हमला हुआ, जीएसटी आया तो कारोबारियों पर हमला हुआ और फिर आपने अचानक लॉकडाउन कर दिया, गरीब सड़क पर मर गया. राहुल ने कहा कि जब मैंने कोरोना की बात करी तो मजाक उड़ाया, एक व्यक्ति कह रहा है कि 20-21 दिन में लड़ाई खत्म हो जाएगी, उन्हें ये ही नहीं पता कि कोरोना क्या है.

पीएम को भी नहीं समझ आते कृषि कानून
कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले कि मुझे लगता है कि खुद पीएम मोदी को भी ये तीन कृषि कानून समझ नहीं आते हैं. कांग्रेस नेता बोले कि 6 महीने बाद देश में ना रोजगार होगा और ना ही भोजन होगा, क्योंकि सिस्टम को तोड़ दिया गया. लेकिन मेरी इस बात का फिर मज़ाक उड़ाया जाएगा. मोदी सरकार ने इन कानूनों को लेकर सबकुछ तोड़ दिया. आज कम मंडियां हैं, कुछ जगह भ्रष्टाचार है लेकिन किले को ही तोड़ दिया तो किसान नहीं बचेगा. राहुल बोले कि पीएम मोदी सिर्फ अंबानी-अडानी के लिए रास्ता साफ कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि आज ना मीडिया फ्री है और ना अदालतें फ्री हैं, इसी वजह से विपक्ष कमजोर है. अगर ये सब अपने मुताबिक काम करें तो सरकार का सच सामने आ जाए. राहुल बोले कि यूपी में ही लड़की के साथ रेप हुआ और सरकार उसके परिवार से ही सवाल पूछ रही है. राहुल ने सवाल किया कि नरेंद्र मोदी ने 8000 करोड़ के दो प्लेन खरीद लिए उसमें तो पूरा पलंग है. सिर्फ इसलिए क्योंकि उनके दोस्त ट्रंप के पास भी ऐसा ही है. मुझे किसी चीज की जल्दी नहीं है.

राहुल ने कहा कि सिर्फ मेरे शब्द नहीं एक्शन पर भरोसा करें, मुझे पंजाब ने काफी कुछ दिया है. जब मेरी दादी ने चुनाव हारा तो घर में कोई नहीं था, लेकिन सिर्फ सिख ही थे. मेरी दादी को हमेशा सिखों ने बचाया, मैं हमेशा पंजाब का कर्जदार रहूंगा. अगर कुछ गलत हो रहा है, तो मैं आवाज़ जरूर उठाउंगा. मैं कमजोर के साथ खड़ा होता हूं, इसलिए शायद राजनीतिक करियर धीमा पड़ा है लेकिन मैं ऐसा ही हूं.

अगर इन कानून से फायदा होता तो फिर संसद में डिबेट क्यों करवाई, अगर फायदा है तो कोरोना के वक्त ही क्यों पास किया. अगर मंडियां बंद होंगी, तो उनमें काम करने वालों का क्या होगा.

चीन के मसले पर पीएम मोदी पर वार
कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले कि पीएम ने कहा था कि हिंदुस्तान की ज़मीन किसी ने नहीं ली, लेकिन 1200 स्क्वायर किमी. जमीन चीन ने ली है. राहुल बोले कि चीन को पता है कि मोदी सिर्फ अपनी इमेज की रक्षा करता है और इमेज बचाने के लिए जमीन हमें मिल जाएगी. राहुल बोले कि ये लोग भारत माता की बात करते हैं लेकिन भारत माता की जमीन ही चीन को दे दी. राहुल गांधी बोले कि पीएम मोदी पत्रकार और चीन दोनों से डरते हैं.

हाथरस को लेकर सरकार को घेरा
हाथरस की घटना को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश को मारा जा रहा है, मुझे धक्का लगना कोई बड़ी बात नहीं है. कांग्रेस नेता राहुल बोले कि अगर किसी के बेटे या बेटी की हत्या कर दी जाए, फिर मां-बाप को बंद कर दिया जाए और डराया जाए कि सब चले जाएंगे हम बचेंगे. इसी वजह से मैं हाथरस गया और परिवार के साथ खड़ा रहना जरूरी था.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0