7.46 अरब रुपये निवेश के साथ भारत में हो रही है PUBG Mobile की दोबारा एंट्री

PUBG Mobileपिछले कुछ महीनों से भारत में PUBG Mobile बैन था. सरकार ने इसे कई वजहों से बैन किया था जिनमें से एक वजह डेटा सिक्योरिटी

FAUG के लिए प्री रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए रजिस्टर करने का तरीक़ा
PUBG से जुड़ी ज़्यादातर ख़बरें अफ़वाह, सिर्फ ये जानकारी है सही
अब छोले-कुल्चे जैसे स्ट्रीट फूड Swiggy पहुंचाएगा आपके घर, शहरी विकास मंत्रालय से हुआ करार
PUBG MobilePUBG Mobile

पिछले कुछ महीनों से भारत में PUBG Mobile बैन था. सरकार ने इसे कई वजहों से बैन किया था जिनमें से एक वजह डेटा सिक्योरिटी भी थी. PUBG गेम वैसे तो साउथ कोरियन है, लेकिन PUBG Mobile पर चीनी कंपनी टेंसेंट का राइट था.

भारत में अब PUBG Corporation ने चीनी कंपनी टेंसेंट के साथ अपना करार ख़त्म कर लिया है. अब कंपनी भारत के लिए ख़ास PUBG Mobile India गेम लॉन्च कर रही है.

भारतीय गेमर्स को ध्यान में रख कर किया जाएगा कस्टमाइज़

PUBG Mobile India में कंपनी भारतीय गेमर्स को ध्यान में रखते हुए इसी हिसाब से कंटेंट भी रखेगी. PUBG कॉर्पोरेशन ने कहा है कि इन गेम कंटेंट को इंप्रूव किया जाएगा और ये लोकल नीड्स को रिफ्लेक्ट करेंगे.

इंडियन गेमर्स के लिए ये गेम कस्टमाइज्ड होगा. यंगर प्लेयर्स के लिए कंपनी इस गेमिंग ऐप में टाइम लिमिट सेट करने का फ़ीचर भी लाने की तैयारी में है.

PUBG Corporation साउथ कोरियन कंपनी Krafton Inc की सबसिडरी कंपनी है. कंपनी ने ऐलान किया है कि भारत में 100 मिलियन डॉलर का निवेश भी करेगी और यहाँ ऑफिस खोला जाएगा.

चीनी कंपनी का नहीं होगा कोई रोल

अब भारत में जो PUBG Mobile India लॉन्च किया जाएगा उसमें चीनी कंपनी टेंसेंट का कोई रोल नहीं होगा.

डेटा सिक्योरिटी को लेकर  PUBG कॉर्पोरेशन ने कहा है कि डेटा लोकलाइजेशन को फ़ॉलो किया जाएगा और ट्रांसपेरेंसी मेंटेन की जाएगी.

कंपनी ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि भारतीय प्लेयर्स के डेटा की प्राइवेसी और सिक्योरिटी कंपनी के लिए प्रायॉरिटी है और इसके लिए कंपनी रेग्यूलर औडिट करेगी.

100 मिलियन डॉलर का निवेश

PUBG Corporation ने कहा है कंपनी कंपनी अपनी पेरेंट साउथ कोरियन फ़र्म Krafton Inc के साथ मिल कर भारत में 100 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी. ये निवेश लोकल वीडियो गेम, ई स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट और आईटी इंडस्ट्री के लिए किया जाएगा.

कंपनी ने ये भी कहा है कि ये किसी भी कोरियन कंपनी द्वारा भारत में किया जाने वाला सबसे बड़ा निवेश होगा.

कंपनी का प्लान भारत में ई स्पोर्ट्स बेस्ड बड़े टूर्नामेंट आयोजन करने का है जहां करोड़ों के पूल प्राइज़ हो सकते हैं.

कंपनी ने हालाँकि ये अभी नहीं बताया है कि ये गेम लॉन्च कब किया जाएगा. कंपनी के आधिकारिक स्टेटमेंट में ये ज़रूर कहा गया है कि जल्द ही इससे जुड़ी जानकारी शेयर की जाएगी.

भारत में कंपनी का ऑफिस, 100 लोगों की हायरिंग

PUBG कॉर्पोरेशन ने भारत में एक सबसिडरी तैयार करने के प्लान के बारे में भी बताया है. कंपनी के मुताबिक़ प्लेयर्स के साथ कम्यूनिकेशन और सर्विस को बेहतर करने के लिए भारत में सबसिडरी की शुरुआत की जाएगी.

PUBG कॉर्पोरेशन के तहत आने वाली भारतीय सबसिडरी 100 कर्मचारियों की हायरिंग करेगी जो बिज़नेस, ई स्पोर्ट्स और गेम डेवेलपमेंट में स्पेशलाइज्ड होंगे.

कंपनी ने कहा है कि लोकल ऑफिस सेटअप करने के लिए पबजी कॉर्पोरेशन गेमिंग सर्विस को मज़बूत करने के लिए लोकल बिज़नेस के साथ भी पार्टनरशिप कर सकती है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0