Bihar Election 2020: बिहार के चुनावी दंगल में मोदी-राहुल-मायावती की एंट्री, जानिए आज, कब और कहां किसकी रैली

आज बिहार में रैलियों वाला शुक्रवार बिहार में विधानसभा चुनाव की जंग अब तेज होने जा रही है. शुक्रवार का दिन राज्य में दिग्गजों के जमावड

जैसलमेर में जवानों संग दिवाली मना सकते हैं पीएम मोदी, CDS-सेना प्रमुख भी होंगे साथ
LIVE: पीएम मोदी ने किया दो आयुर्वेद संस्थानों का उद्घाटन, बोले- दुनिया में वोकल होना जरूरी
नॉन बुलेट प्रूफ ट्रक में जवान, PM के लिए करोड़ों का प्लेन, क्या यह न्याय है: राहुल गांधी
आज बिहार में रैलियों वाला शुक्रवारआज बिहार में रैलियों वाला शुक्रवार

बिहार में विधानसभा चुनाव की जंग अब तेज होने जा रही है. शुक्रवार का दिन राज्य में दिग्गजों के जमावड़े का दिन है, जहां देश के बड़े नेता आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए वोट मांगते हुए नज़र आएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहली बार बिहार में प्रचार की शुरुआत करने जा रहे हैं तो वहीं बसपा प्रमुख मायावती भी आज रैली करेंगी. बिहार में पहले चरण के मतदान में अब चार दिन बचे हैं और उससे पहले सियासी दिग्गज पूरा जोर लगा रहे हैं.

बिहार के दंगल में पीएम मोदी की एंट्री
बिहार में एनडीए भले ही नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव लड़ रही हो, लेकिन अभी भी उनके लिए सबसे बड़ा नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ही है. अबतक बीजेपी की ओर से यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह जैसे दिग्गज मोर्चा संभाले हुए थे और अब खुद पीएम मोदी प्रचार करने आ रहे हैं.

पीएम मोदी पूरे चुनाव में करीब डेढ़ दर्जन रैलियां करेंगे और आज पहले दिन तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की आज होने वाली सभाओं में नीतीश कुमार भी उनके साथ रहेंगे. आज होने वाली पीएम मोदी की रैलियां कुछ इस प्रकार हैं..

सासाराम: सुबह 10.30 बजे
गया: दोपहर 12.15 बजे
भागलपुर: दोपहर 02.40 बजे

बिहार में उतरेगी दो युवाओं की जोड़ी
नीतीश कुमार के सामने चैलेंजर बनकर उभरे तेजस्वी यादव का धुआंधार प्रचार जारी है. महागठबंधन के चुनावी प्रचार में जान फूंकने के लिए आज के कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज कूद रहे हैं. राहुल गांधी की इस चुनाव में होने वाली ये पहली सभा है. कांग्रेस यहां 70 सीटों पर मैदान में है और राजद के साथ महागठबंधन की दूसरी बड़ी पार्टी है. शुक्रवार को राहुल राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ साझा रैली करेंगे.

राहुल-तेजस्वी की साझा रैली
नवादा – सुबह 11 बजे
भागलपुर – दोपहर दो बजे

सिर्फ तेजस्वी यादव की रैली
मेला मैदान, गया
चकंद बाली, गया
हिसुआ, नवादा
इंटर स्कूल, नवादा
हिल्सा, नालंदा

मायावती भी करेंगी प्रचार
बिहार विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी इस बार असदुद्दीन ओवैसी और उपेंद्र कुशवाहा के साथ मिलकर गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. बसपा प्रमुख मायावती गठबंधन के लिए शुक्रवार को पहली बार वोट मांगेंगी. मायावती की शुक्रवार को कैमूर विधानसभा इलाके में जनसभा है.

आपको बता दें कि बिहार में तीन चरणों में चुनाव होना है. पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. उसके बाद तीन और सात नवंबर को वोटिंग होनी है. बिहार में चुनावी नतीजे दस नवंबर को घोषित किए जाने हैं.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0