Google Drive में आज से नया फीचर लागू, खुद डिलीट हो जाएंगी ट्रैश फाइल्स

Photo For Representation Google Drive में एक बदलाव होने जा रहा है जिससे अब 30 दिन के बाद से इसमें ट्रैश आइटम्स नहीं रहेंगे. इसकी शुरु

Flipkart सेल: Motorola के स्मार्टफोन्स पर मिलेगी 40 हजार रुपये तक की छूट, यहां देखें डील्स
Samsung ने लॉन्च किया F Series का पहला फोन Galaxy F41, जानें कीमत और ऑफर्स
Realme Q2 leaked specifications suggest MediaTek chipset, 65W charging confirmed
Photo For RepresentationPhoto For Representation

Google Drive में एक बदलाव होने जा रहा है जिससे अब 30 दिन के बाद से इसमें ट्रैश आइटम्स नहीं रहेंगे. इसकी शुरुआत आज आनी 13 अक्टूबर से ही होने जा रही है.

गूगल ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि 13 अक्टूबर, 2020 से हम गूगल ड्राइव में ट्रैश में मौजूद आइटम्स के लिए अपनी पॉलिसी में बदलाव करने जा रहे हैं. इस नई पॉलिसी के बाद जो भी फाइल्स गूगल ड्राइव ट्रैश में होगी वो 30 दिन बाद ऑटोमैटिकली डिलीट हो जाएंगी.

इस बदलाव के बाद गूगल ड्राइव के ट्रैश फाइल्स जीमेल जैसे बाकी गूगल प्रोडक्टस की तरह ही काम करेंगे. अब तक गूगल ड्राइव ट्रैश फाइल्स समेत बाकी सभी फाइल्स तब तक रखता था, जब तक यूजर उसे खुद जाकर डिलीट ना कर दे.

ऑटोमैटिक ट्रैशिंग फीचर भले ही कुछ लोगों के लिए परेशान करने वाला हो सकता है. लेकिन इसके वास्तविक फायदे भी हैं. क्योंकि गूगल द्वारा डिलीट नहीं किए गए ट्रैश फाइल्स को आपको ड्राइव स्टोरेज का हिस्सा काउंट करता है.

इस नए फीचर की जानकारी सभी तक पहुंचे, इसके लिए गूगल द्वारा गूगल ड्राइव समेत कुछ चुनिंदा गूगल डॉक्स और गूगल फॉर्म्स ऐप्स पर एक बैनर नोटिफिकेशन लगाया जाएगा.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0