Google Pay का लोगो बदला, नए आइकॉन से बढ़ सकती है कन्फ्यूजन

Google Pay का लोगो यानी ऐप आइकॉन में बदलाव किया जा रहा है. नया आइकॉन पुराने वाले से पूरी तरह अलग है और ये कंपनी के थीम कलर बेस्ड ह

IPL 2020 : MI vs CSK के पहले महा मुकाबले में ये हो सकती है सबसे मजबूत Dream 11
Netflix के इस नए फीचर से आप सीरीज बिना देखे भी खत्म कर पाएंगे, जानें कैसे?
अब छोले-कुल्चे जैसे स्ट्रीट फूड Swiggy पहुंचाएगा आपके घर, शहरी विकास मंत्रालय से हुआ करार

Google Pay का लोगो यानी ऐप आइकॉन में बदलाव किया जा रहा है. नया आइकॉन पुराने वाले से पूरी तरह अलग है और ये कंपनी के थीम कलर बेस्ड है.

Google Pay को भारत में पहले Tez के नाम से लॉन्च किया गया था. इसके बाद इसका नाम बदला गया. अब भारत में ये पेमेंट ऐप काफी पॉपुलर हो चुका है.

Google Pay के मौजूदा ऐप आइकॉन की बात करें तो इसमें Google का G लोगो है और इसके बाद Pay लिखा है. लेकिन नए लोगो में न तो G है और न ही Pay.

Google Pay के नए ऐप आइकॉन या लोगो की बात करें तो ये मल्टी कलर है. इसमें ब्लू, ग्रीन, यलो और रेड यूज किया गया है, गूगल की ब्रांडिंग में भी यही कलर्स यूज किए जाते हैं.

Google Pay का मौजूदा लोगो

बहरहला नए लोगों में स्मॉल u और n का शेप दिख रहा है और दोनों एक दूसरे को ओवरलैप कर रहे हैं. ये लोगो देखने में 3D लगता है और देख कर ऐसा नहीं लगता कि इस लोगो का थीम क्या है.

9to5google के मुताबिक़ भारत में ये कुछ यूज़र्स को अपडेट के ज़रिए दिया गया है. मौजूदा Google Pay ऐप आइकॉन के नीचे Google Pay लिखा होता है, लेकिन होम स्क्रीन पर नए आइकॉन के पास GPay लिखा होगा.

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter पर भी कुछ लोगों ने नए लोगो को ट्वीट किया है. नया लोगो Google Pay के 116.1.9 (Beta) वर्जन के साथ जारी किया जा रहा है.

जल्द ही इसे कंपनी Google Pay के फाइनल बिल्ड के साथ जारी करेगी और आपकी स्क्रीन पर Google Pay का नया लोगो होगा. हालांकि कंपनी ने इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा है.

ग़ौरतलब है कि गूगल पिछले कुछ समय से जीमेल सहित अपने सभी ऐप्स का आइकॉन और लोगो में बदलाव कर रही है. इसे मल्टी कलर बनाया जा रहा है. सोशल मीडिया पर लोग इन लोगो या आइकॉन में कन्फ्यूज होने की शिकायत भी कर रहे हैं.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0