IIT-JEE और NEET की परीक्षाएं स्थगित करने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, जानें कब होंगे EXAM

कोरोना महामारी (Coronavirus) के मद्देनजर IIT-JEE और NEET परीक्षा स्थगित करने की मांग को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने खारिज कर दिया है. कोर्ट ने

सितंबर की शुरुआत में भारत और चीन ने ‘चेतावनी के तौर पर’ 100-200 गोलियां दागीं : सूत्र
80 नई स्पेशल ट्रेनें चलाएगा रेलवे, 10 सितंबर से शुरू होगा रिजर्वेशन
IPL: ओपनिंग मैच के लिए मुंबई कितनी तैयार, कप्तान रोहित ने बताई टीम की खास ताकत

कोरोना महामारी (Coronavirus) के मद्देनजर IIT-JEE और NEET परीक्षा स्थगित करने की मांग को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने खारिज कर दिया है. कोर्ट ने IIT-JEE और NEET परीक्षा को आयोजित करने को हरी झंडी दे दी है.

IIT-JEE और NEET की परीक्षाएं स्थगित करने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, जानें कब होंगे EXAM
फाइल फोटो

नई दिल्ली: इंजीनियर और डॉक्टर बनने का सपना देखने वाले लाखों स्टूडेंट्स के लिए अहम खबर आ रही है. कोरोना महामारी (Coronavirus) के मद्देनजर IIT-JEE और NEET परीक्षा स्थगित करने की मांग को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने खारिज कर दिया है. कोर्ट ने IIT-JEE और NEET परीक्षा को आयोजित करने को हरी झंडी दे दी है.

सोमवार को जस्टिस अरुण मिश्रा कि पीठ ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन को स्थगित करने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया. याचिका खारिज करते हुए पीठ ने कहा क्या देश में सब कुछ रोक दिया जाए? एक कीमती साल को यूं ही बर्बाद हो जाने दिया जाए?

बताते चलें कि याचिका में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते सिंतबर में प्रस्तावित IIT-JEE और NEET परीक्षाओं को टालने की मांग की गई थी. केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के हाल ही में बताया था कि जेईई परीक्षा 1 सितंबर से 6 सितंबर तक आयोजित की जाएगी, वहीं नीट परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी.

11 राज्यों के 11 छात्रों ने देश में तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 महामारी के मामलों की संख्या के मद्देनजर जेईई मेन और नीट यूजी परीक्षाएं स्थगित करने के अनुरोध के साथ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर हुई थी. याचिका में कोरोना वायरस महामारी का जिक्र करते हुए राष्ट्रीय परीक्षा एजेन्सी (NTA) की तीन जुलाई की नोटिस रद्द करने का अनुरोध किया गया था.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0