IPL: भारतीय जोड़ी ने SRH को दी ‘संजीवनी’, मनीष-विजय की पार्टनरशिप ने बचाया

Manish Pandey and Vijay Shankar सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने आईपीएल-13 के 'करो या मरो' के मुकाबले में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स (RR

IPL: डिविलियर्स के धुआंधार छक्के से सब हैरान, सड़क पर जा गिरी गेंद- VIDEO
IPL: 39 साल के धोनी में वही चुस्ती-फुर्ती, ये कैच देख हर कोई रह गया दंग- VIDEO
KKR पर जीत से गदगद धोनी, इन दो खिलाड़ियों को बताया ‘गेम चेंजर’
Manish Pandey and Vijay Shankar

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने आईपीएल-13 के ‘करो या मरो’ के मुकाबले में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) को 8 विकेट से मात दी. हैदराबाद की जीत के हीरो मनीष पांडे (नाबाद 83 रन, 47 गेंदें, 8 छक्के, 4 चौके) रहे. उन्होंने कहा है कि टीम के मध्य क्रम की काफी आलोचना हो चुकी थी और इसलिए जरूरी था कि वह प्रदर्शन करें.

राजस्थान ने हैदराबाद के सामने 155 रनों की चुनौती रखी थी. मनीष पांडे ने विजय शंकर (नाबाद 52) के साथ तीसरे विकेट के लिए 140 रनों की अटूट साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई और टीम को प्ले ऑफ की होड़ में बनाए रखा. यह पार्टनरशिप तब आई, जब टीम ने अपने शुरुआती दो विकेट गंवा दिए थे. यह साझेदारी हैदराबाद के लिए ‘संजीवनी’ साबित हुई.

मनीष पांडे और विजय शंकर आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शतकीय साझेदारी करने वाली पहली भारतीय जोड़ी है. इससे पहले 2013 में पार्थिव पटेल-शिखर धवन की भारतीय जोड़ी ने SRH के लिए KKR के खिलाफ 89 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी.

मैन ऑफ द मैच मनीष पांडे ने कहा, ‘हमारे मध्य क्रम को लेकर काफी बातें हो चुकी थीं, अब समय आ गया था कि हम प्रदर्शन करें. वीवीएस लक्ष्मण सर और प्रशिक्षकों से बात हुई थी. मैं ज्यादा सोचना नहीं चाहता था. मैंने अपने तरीके का खेला खेला और अपने शॉट्स लगाए.

टीम ने शुरुआत में ही डेविड वॉर्नर (4) और जॉनी बेयरस्टो (10) के विकेट महज 16 रनों पर गंवा दिए थे. मनीष ने कहा, ‘हमने दो अच्छे बल्लेबाज खो दिए थे. मैंने पहली गेंद को ठीक से बल्ले पर लिया और सोचा की अगर मैं अपनी लय बनाए रखूंगा और पावर प्ले का इस्तेमाल करूंगा तो मैं अंतिम ओवर से पहले इस मैच को खत्म कर सकूंगा.

सनराइजर्स ने मौजूदा आईपीएल में पहली बार लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की. सनराइजर्स हैदराबाद की यह चौथी जीत रही. सनराइजर्स की टीम अब 10 मैचों में 8 अंकों के साथ बेहतर नेट रन रेट के आधार पर 5 वें स्थान पर आ गई है और उसकी प्ले ऑफ की उम्मीदें बनी हुई हैं.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 21