IPL मैच में अंपायर के लहराते बाल देख सभी रह गए हैरान, जानें क्या है ‘राज’

रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और मुंबई इंडियंस (MI) के मुकाबले का नतीजा दो सुपर ओवरों के बाद निकला. इससे पहले रविवार को ही दिन वाला मैच

IPL: पराग का पराक्रमः राजस्थान को छक्के से जीत दिला मैदान पर करने लगे ‘बिहु डांस’- VIDEO
KKR पर जीत से गदगद धोनी, इन दो खिलाड़ियों को बताया ‘गेम चेंजर’
IPL 2020 FINAL: आज ट्रॉफी के लिए ‘महामुकाबला’, दिल्ली रोक पाएगी मुंबई का विजय रथ?
Pashchim Pathak

रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और मुंबई इंडियंस (MI) के मुकाबले का नतीजा दो सुपर ओवरों के बाद निकला. इससे पहले रविवार को ही दिन वाला मैच भी सुपर ओवर तक खिंचा, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को हराया था. यह मैच एक और खास वजह से सुर्खियों में रहा.

Pashchim Pathak

दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच रविवार को अबु धाबी में खेले गए मैच में लंबे बालों वाले अंपायर पश्चिम पाठक सुर्खियों में आ गए. सोशल मीडिया पर उनके के कंधों तक बालों की जमकर चर्चा हो रही है.

Pashchim Pathak

लंबे बालों वाले पाठक को गेंदबाजी छोर पर झुक कर खड़े होकर अंपायरिंग करते देखा गया. सोशल मीडिया पर एक यूजर ने ट्वीट किया, ‘पश्चिम पाठक, जिन्होंने हैदराबाद और कोलकाता के बीच खेले गए मैच में अंपायरिंग की वो धोनी से प्रेरित लगते हैं.’

Pashchim Pathak

43 साल के पश्चिम पाठक 2014 से इंडियन प्रीमियर लीग में अंपायरिंग कर रहे हैं. यह उनका आठवां मैच था. उन्होंने 2012 में दो महिला वनडे इंटरनेशनल मैचों में भी अंपायरिंग की.

Pashchim Pathak

2015 में पश्चिम पाठक अंपायरिंग करते समय हेलमेट पहनने वाले पहले भारतीय अंपायर बने थे. उन्होंने तब घरेलू सीजन के विजय हजारे ट्रॉफी मैच के दौरान हेलमेट पहना था. दरअसल, उन्होंने रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान साथी अंपायर को सिर पर गेंद लगते देखा था.

(यह तस्वीर 2016 की है, जब वह मुंबई में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन XI v इंग्लैंड XI के बीच टी 20 वर्ल्ड कप के वॉर्म-अप मैच में हेलमेट लगाकर उतरे थे.)

Pashchim Pathak

पश्चिम पाठक तमिलनाडु में रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान स्क्वॉयर लेग पोजिशन पर थे, जब ऑस्ट्रेलियाई अंपायर जॉन वार्ड के सिर पर शॉट जा लगा था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के बीच अंपायरों के ‘एक्सचेंज प्रोग्राम’ के तहत वार्ड भारत में अंपायरिंग कर रहे थे.

(तस्वीर में पश्चिम पाठक आईपीएल 2014 के दौरान साथी अंपायर कुमार धर्मसेना के साथ)

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0