IPL: हारकर भी प्ले ऑफ में कैसे पहुंची RCB? अब एलिमिनेटर में खेलेगी

IPL: RCB vs DC आईपीएल के 13वें सीजन के 55 मुकाबले हो चुके हैं. लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला आज (मंगलवार) टॉप पर मौजूद मुंबई इंडियंस (MI) और

IPL 2020 FINAL: आज ट्रॉफी के लिए ‘महामुकाबला’, दिल्ली रोक पाएगी मुंबई का विजय रथ?
IPL से बाहर कोहली की RCB, 6 विकेट से जीतकर फाइनल की रेस में SRH
KKR पर जीत से गदगद धोनी, इन दो खिलाड़ियों को बताया ‘गेम चेंजर’
IPL: RCB vs DC (PTI) IPL: RCB vs DC

आईपीएल के 13वें सीजन के 55 मुकाबले हो चुके हैं. लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला आज (मंगलवार) टॉप पर मौजूद मुंबई इंडियंस (MI) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच दुबई में खेला जाएगा. सोमवार रात दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 6 विकेट से हरा टॉप-2 पोजिशन पर कब्जा कर लिया. अब उसका मुकाबला क्वालिफायर-1 में नंबर-1 टीम मुंबई इंडियंस (MI) से 5 नवंबर को दुबई में होगा. यानी क्वालिफायर-1 खेलने वाली टीम के पास फाइनल में जगह बनाने के लिए दो मौके होंगे.

प्ले ऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम RCB

दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स से हारकर भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम प्ले ऑफ में पहुंच गई, वह क्वालिफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई. उसने बेहतर नेट रन रेट के आधार पर प्ले ऑफ का टिकट कटाया. दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 17.3 ओवरों से पहले नहीं हारने की वजह से बेंगलुरु का नेट रन रेट कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) से बेहतर हो गया और वह इस आधार पर वह एलिमिनेटर में खेलेगी.

प्ले ऑफ की चौथी टीम का फैसला आज

बेंगलुरु की टीम अबु धाबी में 6 नवंबर को एलिमिनेटर में खेलेगी. एलिमिनेटर मुकाबला तीसरे और चौथे नंबर की टीमों के बीच खेला जाएगा. प्ले ऑफ में जगह बनाने वाली चौथी टीम का फैसला मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच होने वाले अंतिम लीग मैच से होगा.

क्या है एलिमिनेटर मुकाबला?

एलिमिनेटर मैच में हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी और जीतने वाली टीम क्वालिफायर-2 में 8 नवंबर को अबु धाबी में क्वालिफायर-1 की हारने वाली टीम से खेलेगी. यानी क्वालिफायर-2 की विजेता खिताबी मुकाबले में उतरेगी, जहां उसका सामना क्वालिफाई-1 जीतकर सीधे फाइनल में पहुंच चुकी टीम से होगा.

Points Table

 

ऐसा समीकरण: मंगलवार को सनराइजर्स-मुंबई का मैच- होगा चौथी टीम का फैसला  

– अगर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को मुंबई इंडियंस (MI) हरा देती है, तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (14 अंक) और कोलकाता नाइट राइडर्स (14) की टीमें एलिमिनेटर में खेलेंगी.

– अगर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम मुंबई इंडियंस (MI) को हरा देती है तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB), कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद के 14-14 अंक हो जाएंगे.

– ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) नंबर-3 पर आ सकती है, क्योंकि उसका नेट रन रेट काफी अच्छा है (फिलहाल+0.555)

– चौथे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) में से कोई एक होगी. यहां नेट रन रेट निर्णायक साबित होगा. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 17.3 ओवरों से पहले नहीं हारने की वजह से बेंगलुरु का नेट रन रेट KKR से बेहतर है और इस आधार पर वह एलिमिनेटर में खेलेगी

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 1