IPL 2020 : MI vs CSK के पहले महा मुकाबले में ये हो सकती है सबसे मजबूत Dream 11

Image Source : IPLT20.COMMI vs CSK Playing XI For Fantasy Cricket App Dream 11 MyTeam 11 My11Circle आज यानी 19 सितंबर से कोरोनावायरस के कहर के बीच यू

ड्रग केस में दीपिका पादुकोण का नाम सामने आने पर ट्रोल हो रहे रणवीर सिंह
क्या TikTok को Apple खरीदेगा? कंपनी ने दिया है यह जवाब
How amazing gadgets are making the world a better place
MI vs CSK Playing XI For Fantasy Cricket App Dream 11 MyTeam 11 My11Circle- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COMMI vs CSK Playing XI For Fantasy Cricket App Dream 11 MyTeam 11 My11Circle

आज यानी 19 सितंबर से कोरोनावायरस के कहर के बीच यूएई में आईपीएल 2020 का आगाज होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में आईपीएल की दो सबसे बड़ी टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स एक दूसरे से भिड़ेंगी। गर इन दोनों टीमों के बीच खेले गए कुल मुकाबलों की बात करें तो 30 बार यह टीमें एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं जिसमें 18 बार मुंबई इंडियंस ने तो 12 बार चेन्नई सुपर किंग्स ने बाजी मारी है। आईपीएल के शुरू होने से Dream 11, MyTeam 11, My11Circle जैसे Fantasy Cricket App मे रूचि रखने वाले फैन्स भी काफी उत्साहित है। तो आइए जानते हैं आज के मुकाबले में क्या हो सकती है सबसे मजबूत संभावित प्लेइंग इलेवन-

बल्लेबाजों में ये रहेगी पहली पसंद

Dream 11 अगर बल्लेबाजों की पहली पसंद की बात करें तो हमने उसमें दो सीएसके और दो मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों को जगह दी है। सीएसके से हमने जहां अंबाति रायुडू और शेन वॉटसन को चुना है, वहीं मुंबई से हमने रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को जगह दी है। वॉटसन का सीएसके के लिए सलामी बल्लेबाजी करना तय है, वहीं रायुडू या तो सलामी बल्लेबाजी करेंगे या फिर नंबर तीन पर उतरेंगे, ऐसे में उनके पास रन बनाने का अच्छा मौका होगा। वहीं मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा पिछले काफी समय से अच्छे रन बना रहे हैं और उपरी क्रम में सूर्यकुमार यादव भी बल्लेबाजी करेंगे। ऐसे में इन खिलाड़ियों से प्वॉइंट लेना मिलना ज्यादा आसान हो जाता है।

 

ऑलराउंडर में चुने गए तीन खिलाड़ी

अपनी Dream 11 प्लेइंग इलेवन को मजबूत करने के लिए आप ऑलराउंडर में ड्वेन ब्रावो के साथ हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को जगह दे सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इन खिलाड़ियों को 4-4 ओवर डालना लगभग तय है, वहीं बल्लेबाजी में आकर भी यह खिलाड़ी अंत में आतिश बाजियां कर रहे हैं। पिछले साल के आईपीएल की बात करें तो यह तीन खिलाड़ी ही फैन्स की पहली पसंद रहे थे। ऑलराउंडर में आपके पास रविंद्र जडेजा और केरोन पोलार्ड का भी विकल्प है, लेकिन उनके बल्लेबाजी क्रम और गेंदबाजी में उनको कितने ओवर मिलेंगे इस पर भरोसा नहीं किया जा सकता।

विकेट कीपर में धोनी होंगे पहली पसंद

Dream 11 प्लेइंग इलेवन में आपको एक विकेट कीपर भी चुनना होता है तो फैन्स की सबसे पहली पसंद सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रहेंगे। सुरेश रैना के टीम से जाने के बाद धोनी अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव कर सकते हैं और उम्मीद जताई जा रही है कि वह इस बार नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। अगर पिछले सीजन की बात करें तो धोनी सीएसके के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उम्मीद है कि इस बार भी धोनी अपने प्रदर्शन को जारी रखेंगे।

गेंदबाजी में ये हो सकते हैं बेहतरीन विकल्प

Dream 11 प्लेइंग इलेवन में हमने गेंदबाजों में दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर के साथ जसप्रीत बुमराह को जगह दी है। ऑलराउंडर में मुंबई से क्रुणाल भाईयों के साथ मुंबई के बुमराह हो जाएगा और ब्रावो का साथ दीपक चहर और शार्दुल ठाकुर। इससे से टीम का संतुलन बना रहेगा। विकल्प के तौर पर आप शार्दुल ठाकुर की जगह मिशेल मैक्लेनेघन को भी चुन सकते हैं क्योंकि वह विकेट चटकाने में माहिर हैं, लेकिन फिर आपके पास सीएसके के मात्र दो ही गेंदबाज रह जाएंगे। ऐसे में आपका यह दाव आप पर ही भारी पड़ सकता है।

 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:-

चेन्नई सुपर किंग्स – एमएस धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, रविंद्र जडेजा, शेन वॉटसन, अंबाति रायुडू, पीयूष चावला, केदार जाधव, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, लुंगी एनगिडी, मिशेल सैंटनर, सैम कुर्रन, मुरली विजय, जोस हेजलवुड, ऋतुराज गायकवाड, एन.जगदीशन, केएम. आसिफ, मोनू कुमार, आर. साई किशोर।

मुंबई इंडियंस – रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे (विकेटकीपर), अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, किरॉन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या, मिशेल मैक्लेंघन, मोहसिन खान, नाथन कुल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), राहुल चहर, सौरभ तिवारी, शेरफाने रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0