IPL: 39 साल के धोनी में वही चुस्ती-फुर्ती, ये कैच देख हर कोई रह गया दंग- VIDEO

IPL: MS Dhoni चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम बुधवार रात अबु धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ जरूर हार गई, लेकिन कप्तान मह

IPL में ‘गब्बर’ ने रचा इतिहास, ठोके ताबड़तोड़ लगातार 2 शतक, Video
IPL: डिविलियर्स के धुआंधार छक्के से सब हैरान, सड़क पर जा गिरी गेंद- VIDEO
‘मियां रेडी हो जाओ…’ कोहली की इसी बात पर सिराज ने KKR पर बोला ‘हमला’
IPL: MS DhoniIPL: MS Dhoni

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम बुधवार रात अबु धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ जरूर हार गई, लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विकेट के पीछे कमाल का प्रदर्शन दोहराया. 39 साल के धोनी के दमखम में कोई कमी नहीं आई है. वह आज भी उसी चुस्ती के साथ विकेटकीपर के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभाते देखे जा सकते हैं.

अबु धाबी मे मौजूदा आईपीएल के 21वें मैच में उन्होंने कुल 4 कैच लपके. उनमें से एक कैच तो ऐसा था, जिसे देख हर कोई दंग रह गया. उन्होंने अंतिम समय तक हवा में उड़ती गेंद का पीछा किया और जोरदार डाइव लगाकर खूबसूरत कैच लपका.

दरअसल, कोलकाता की पारी के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद शिवम मावी के बल्ले का किनारा लेते हुए हवा में उछली और शॉर्ट थर्ड मैन की ओर गई. धोनी पहले प्रयास में चूक गए, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और एक युवा क्रिकेटर वाला जोश दिखाते हुए जोरदार डाइव के साथ उसे कैच को पकड़ लिया. गेंदबाजी कर रहे ड्वेन ब्रावो को धोनी ने आईपीएल का 150वां विकेट दिलाया.

पिछले मैच में आईपीएल कैचों का शतक पूरा करने वाले धोनी ने इस मुकाले में कुल 4 कैच लपके. इसके साथ ही विकेटकीपर के तौर पर इस टी20 लीग में सर्वाधिक कैच लपकने के दिनेश कार्तिक (103) के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

लेकिन इसी मैच में धोनी (104) का यह रिकॉर्ड दोबारा दिनेश कार्तिक की बराबरी पर आ गया, क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स की पारी में कार्तिक ने फाफ डुप्लेसिस का कैच पकड़कर अपने कैचों की सख्या 104 कर ली.

विकेटकीपर: आईपीएल में सर्वाधिक कैच का रिकॉर्ड

1. महेंद्र सिंह धोनी- 196 मैच, 104 कैच

– दिनेश कार्तिक- 187 मैच, 104 कैच

2. पार्थिव पटेल- 139 मैच, 66 कैच

3. नमन ओझा- 113 मैच, 65 कैच

गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (81) के शानदार अर्धशतक की बदौलत 167 रन बनाए, जिसके जवाब में सुपर किंग्स की टीम शेन वॉटसन (50) के अर्धशतक और अंबति रायडू (30) के साथ दूसरे विकेट की उनकी 69 रनों की साझेदारी के बावजूद पांच विकेट पर 157 रन ही बना सकी और 10 रनों से मैच गंवाया.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0