KBC में मनुस्मृति पर सवाल, अमिताभ बच्चन के खिलाफ पुलिस में शिकायत

छोटे पर्दे के सबसे बड़े और लोकप्रिय रियलिटी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति विवादों में घिर गया है. पीटीआई की खबर के मुताबिक, शो के मेकर्स और अमित

राजस्थान कांग्रेस में एक महीने बाद बनी बात, जानिए किसने क्या खोया-क्या पाया?
FAU-G: अक्टूबर अंत तक भारत में लॉन्च होगा एक्शन मोबाइल गेम, अक्षय कुमार ने सुझाया था टाइटल
Live: नीतीश कुमार की ऑनलाइन ‘निश्चय संवाद’ रैली
अमिताभ बच्चन

छोटे पर्दे के सबसे बड़े और लोकप्रिय रियलिटी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति विवादों में घिर गया है. पीटीआई की खबर के मुताबिक, शो के मेकर्स और अमिताभ बच्चन के खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई है.

अमिताभ बच्चन

महाराष्ट्र के एक भाजपा विधायक ने मंगलवार को अमिताभ और KBC के खिलाफ पुलिस शिकायत की. शिकायतकर्ता अभिमन्यु पवार लातूर डिस्ट्रिक के औसा से विधायक हैं.

अमिताभ बच्चन

लातूर के SP निखिल पिंगले को दी गई कंप्लेंट में अभिमन्यु ने कहा कि कौन बनेगा करोड़पति में शुक्रवार को प्रसारित किए गए कर्मवीर एपिसोड में अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए एक सवाल के लिए उनके खिलाफ एक्शन लिया जाना चाहिए.

अमिताभ बच्चन

पवार ने पुलिस कंप्लेंट की दो पन्ने की कॉपी को ट्वीट करते हुए लिखा, “हिंदुओं को बदनाम करने की कोशिश की गई है और बुद्ध व हिंदुओं को एक दूसरे से अलग दिखाने का प्रयास किया गया है. जो कि लंबे वक्त से प्रेमपूर्ण तरीके से रह रहे हैं.”

अमिताभ बच्चन

पवार ने अपनी पुलिस शिकायत में कहा, “सभी चार विकल्प हिंदू धर्म से संबंधित हैं. यह स्पष्ट है कि इस सवाल के पीछे का मकसद हिंदुओं की भावनाओं को आहत करना था.”

अमिताभ बच्चन

पवार ने कहा, “यह प्रश्न यह संदेश फैलाता है कि हिंदू धार्मिक ग्रंथ जलने और हिंदुओं और बौद्ध धर्म के अनुयायियों के बीच दुश्मनी पैदा करने के लिए हैं”  इस मामले पर सोनी एंटरटेनमेंट की ओर से प्रतिक्रिया का इंतजार है.

सोशल एक्टिविस्ट बेजवाड़ा विल्सन और एक्टर अनूप सोनी

बता दें कि जिस एपिसोड का जिक्र शिकायत कॉपी में किया गया है उसमें सोशल एक्टिविस्ट बेजवाड़ा विल्सन और एक्टर अनूप सोनी अमिताभ के सामने हॉटसीट पर बैठे हुए थे. जिस सवाल का जिक्र किया गया है वो 6 लाख 40 हजार रुपये के लिए पूछा गया था.

सोशल एक्टिविस्ट बेजवाड़ा विल्सन

सवाल था- 25 दिसंबर 1927, डॉ. बीआर अंबेडकर और उनके अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाई थीं?
इस सवाल के लिए दिए गए विकल्प थे: A-विष्णु पुराण, B- भगवत गीता, C-ऋग्वेद, D-मनुस्मृति.

 

सोशल एक्टिविस्ट बेजवाड़ा विल्सन, एक्टर अनूप सोनी और अमिताभ बच्चन

सवाल के बाद अमिताभ बच्चन ने कहा, “1927 में अंबेडकर ने प्राचीन हिंदू ग्रंथ मनुस्मृति की वैचारिक रूप से जातिगत भेदभाव और छुआछूत को उचित ठहराते हुए इसकी प्रतियों को जला दिया.”

अमिताभ बच्चन

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0