Mozambique: इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने काट डाले 50 लोगों के सिर

दक्षिण अफ्रीकी देश मोजाम्बिक में एक खौफनाक मंजर देखने को मिला है. इस्लामिक स्टेट (ISIS) के आतंकियों ने एक गांव के 50 लोगों का सिर कलम कर दिया. य

UP के गोंडा में तीन दलित बहनों पर एसिड अटैक, एक का चेहरा झुलसा
राजस्थान के करौली में पुजारी को जलाया, जमीन विवाद में दबंगों ने ले ली जान
हाथरस: पीड़िता के परिवार के हर शख्स को मिले दो सुरक्षाकर्मी, बाहर जाने से पहले देनी पड़ रही सूचना
ISIS terrorist Beheaded 50 people in Mozambique

दक्षिण अफ्रीकी देश मोजाम्बिक में एक खौफनाक मंजर देखने को मिला है. इस्लामिक स्टेट (ISIS) के आतंकियों ने एक गांव के 50 लोगों का सिर कलम कर दिया. यह जघन्य हत्याकांड गांव के एक फुटबॉल मैदान में किया गया. सिर्फ इतना ही नहीं मरने वाले लोगों के शरीरों के टुकड़ों में काटकर जंगलों में फेंक दिया गया. गांव की महिलाओं का अपहरण कर लिया गया.

ISIS terrorist Beheaded 50 people in Mozambique

मोजाम्बिक के कैबो डेलगाडो राज्य के नांजबा गांव में यह दुर्दांत घटना हुई. यह राज्य प्राकृतिक गैस के लिए विख्यात है. आपको बता दें साल 2017 से अब तक यानी तीन साल में इस इलाके में इस्लामिक आतंकियों ने 2000 लोगों को मारा है. इन आतंकियों के डर से करीब 4.30 लाख लोग राज्य छोड़कर अलग-अलग जगहों पर चले गए हैं.

ISIS terrorist Beheaded 50 people in Mozambique

50 लोगों का सिर काटने, उनके शरीर को क्षत-विक्षत करने और महिलाओं के अपहरण के बाद आतंकियों के दूसरे समूह ने गांव में आग लगा दी. गांव के कई घरों को जलाकर खाक कर दिया गया है. बीबीसी और डेलीमेल की खबर के मुताबिक आतंकी गांव में नारेबाजी करते हुए आए. घरों को जलाने लगे. जैसे ही लोग घरों से बाहर निकले उन्हें बंदी बनाकर उनका सिर काट दिया गया.

ISIS terrorist Beheaded 50 people in Mozambique

इतना ही नहीं एक हफ्ते पहले भी इन आतंकियों ने कई गांवों पर हमला करके लूट-मार की थी. मुएडा जिले के एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि पुलिस को घटना के बारे में तब पता चला जब कुछ लोगों ने जंगलों में क्षत-विक्षत लाशें देखीं. 500 मीटर के दायरे में करीब 20 लाशें मिली लोगों को दिखाई दी थीं.

ISIS terrorist Beheaded 50 people in Mozambique

इस घटना से पहले ऐसी ही घटना मार्च और अप्रैल के महीने में हुई थी. उस समय भी 50 लोगों का सिर काटा गया था. इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने ये घटनाएं एक्सॉन मोबिल और टोटल गैस प्रोजेक्ट के पास की थीं. इन एनर्जी डेवलपमेंट्स प्रोजेक्ट्स के आने के बाद पिछले कुछ महीनों में इस इलाके में आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0