PM मोदी बोले- कोरोना वैक्सीन देश के हर एक नागरिक के लिए उपलब्ध होगी, कोई भी नहीं छूटेगा

कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा बयान दिया है. पीएम मोदी ने भरोसा दिलाया है कि जैसे ही वैक्सीन उपलब्ध होगी तब हर नागरिक को व

बिहार चुनाव: 7 बार से लगातार जीत रही बीजेपी, गया शहर सीट पर नीतीश के मंत्री प्रेम कुमार की बोलती है तूती!
अवमानना मामले में प्रशांत भूषण दोषी करार, सजा पर सुनवाई 20 अगस्त को
कोरोना का दिमाग पर पड़ रहा कैसा असर? नई स्टडी में हुआ खुलासा

कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा बयान दिया है. पीएम मोदी ने भरोसा दिलाया है कि जैसे ही वैक्सीन उपलब्ध होगी तब हर नागरिक को वैक्सीन दी जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया बड़ा बयान (PTI)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया बड़ा बयान (PTI)
  • कोरोना वैक्सीन पर पीएम मोदी का बड़ा बयान
  • हर नागरिक के लिए उपलब्ध होगी वैक्सीन: PM
  • कोई भी इससे नहीं छूटेगा: PM मोदी
कोरोना वायरस का संकट देश और दुनिया में बरकरार है. भारत में इस वक्त कोरोना की कई वैक्सीन पर ट्रायल चल रहा है, इस सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा बयान दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि जब भारत में कोविड वैक्सीन उपलब्ध होगी, तो हर नागरिक को वैक्सीन दी जाएगी, कोई भी छूट नहीं पाएगा.

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री ने कोरोना वैक्सीन को लेकर चर्चा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन के सवाल पर कहा, ‘मैं देश को आश्वस्त कराना चाहता हूं कि जैसे ही देश में वैक्सीन उपलब्ध होगी, हर किसी को वैक्सीन दी जाएगी. किसी को छोड़ा नहीं जाएगा’.

कोरोना संकट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत में सरकार के वक्त पर लिए गए फैसलों और लोगों की मदद से काफी जान बच पाई हैं, लॉकडाउन लगाने और फिर अनलॉक की प्रक्रिया में जाने की टाइमिंग पूरी तरह से सही थी.

इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस का संकट अभी भी बरकरार है, ऐसे में लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए. त्योहार के दिनों में लोगों को अधिक सतर्क रहना चाहिए, ये मौका किसी भी तरह की ढील देने का नहीं है.

आपको बता दें कि भारत सरकार की ओर से अभी से ही वैक्सीन डिस्ट्रिब्यूशन की तैयारियां की जा रही हैं, ताकि वक्त आने पर पूरे देश में वैक्सीन उपलब्ध कराई जा सके. एक अनुमान के मुताबिक, सरकार ने शुरुआती तौर पर सभी देशवासियों को वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए 50 हजार करोड़ रुपये तक का बजट रखा है. एक व्यक्ति को वैक्सीन देने में करीब 385 रुपये तक का खर्च आएगा.

हालांकि, अभी आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान नहीं किया गया है और ना ही भारत सरकार की ओर से किसी तरह के आधिकारीक प्लान की घोषणा की गई है. लेकिन देश में वैज्ञानिक लगातार वैक्सीन बनाने को लेकर काम कर रहे हैं और वैक्सीन का ट्रायल अब आगे की स्टेज में पहुंच गया है.

दरअसल, हाल ही में बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणापत्र में ऐलान किया था कि सत्ता में आने पर सभी बिहारवासियों को मुफ्त में कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराएगी. जिसके बाद कई तरह के सवाल उठने लगे थे, राजनीतिक दलों ने सरकार की कोविड वैक्सीन प्लान पर निशाना साधा था और इसे चुनावी फायदे से जोड़ा था.

हालांकि, बीजेपी ने सफाई दी थी कि भारत सरकार की ओर से जिस तरह राज्य सरकार को वैक्सीन दी जाएगी, उसके बाद बीजेपी की सरकार राज्य सरकार के स्तर पर लोगों के लिए मुफ्त उपलब्ध कराएगी.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 1