Sushant Case Exclusive: Dr. Sudhir Gupta बोले- सुशांत की हत्या नहीं, आत्महत्या थी

सुशांत की मौत का खुल गया राज (फाइल फोटो फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर पिछले कई महीनों से चर्चाएं और जांच चल रही हैं. देश

हाथरस गैंगरेप: पीड़िता का जबरन अंतिम संस्कार किए जाने पर भड़के जावेद अख्तर, वो सोचते हैं बच जाएंगे
रेप केस पर अनुष्का शर्मा ने जाहिर किया गुस्सा, लड़कों की परवरिश पर उठाए सवाल
Drugs Case: जमानत याचिका में Rhea Chakraborty ने लिखी ये बातें! आज होगी सुनवाई
सुशांत की मौत का खुल गया राज (फाइल फोटोसुशांत की मौत का खुल गया राज (फाइल फोटो

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर पिछले कई महीनों से चर्चाएं और जांच चल रही हैं. देश के सबसे बड़े मेडिकल संस्थान एम्स की सात डॉक्टरों की टीम ने बीते दिनों अपनी एक रिपोर्ट में ये कहा है कि अभिनेता की मौत आत्महत्या करने से ही हुई है, ऐसे में इसमें मर्डर जैसी कोई बात नहीं है. सुशांत की मौत को लेकर कई तरह के सवाल उठते आए हैं, लेकिन अब एम्स की ओर से सुसाइड की पुष्टि की गई है.

एम्स डॉक्टरों की टीम ने सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्टम, विसरा रिपोर्ट को दोबारा परखा और सारे मेडिकल एंगल पर मंथन करने के बाद ये नतीजा दिया. इस टीम की अगुवाई करने वाले डॉ. सुधीर गुप्ता ने कहा कि टीम के सभी सातों सदस्यों ने इस बात को माना है कि सुशांत की मौत सुसाइड के कारण ही हुई है.

कैसे आगे बढ़ी एम्स के पैनल की जांच…  
•    सुशांत सिंह राजपूत की मौत का केस जब सीबीआई को सौंपा गया, तब सीबीआई की ओर से एम्स का एक पैनल बनाया गया. 22 अगस्त को बनाए गए इस पैनल में एम्स के फॉरेंसिक डिपार्टमेंट के वरिष्ठ डॉक्टर शामिल थे.
•    एम्स की टीम जब जांच के लिए मुंबई पहुंची, तो उनके पास क्राइम सीन की तस्वीरों का एक्सेस नहीं था.
•    शुरुआत में मुंबई के अस्पताल की ओर से एम्स की टीम को पोस्टमॉर्टम समेत अन्य रिपोर्ट्स नहीं सौंपी गई थी. एम्स की टीम की जांच सितंबर में शुरू हुई थी.
•    एम्स की टीम ने मुंबई के कूपर अस्पताल के डॉक्टरों से बात की, जिन्होंने सुशांत का पोस्टमॉर्टम किया था.
•    पिछले सोमवार को एम्स की टीम ने सीबीआई की टीम से मुलाकात की थी और रिपोर्ट सौंपी थी.

एम्स के डॉक्टरों ने अपनी रिपोर्ट को 29 सितंबर को सीबीआई को सौंपा. एम्स की रिपोर्ट भी कूपर अस्पताल की रिपोर्ट के जैसी ही थी, जिसने सुशांत की मौत को हत्या नहीं बल्कि आत्महत्या माना.

अब सीबीआई सूत्रों की मानें, तो वो इस मामले की जांच सुसाइड के एंगल से कर रही है. जिसमें आत्महत्या के लिए उकसाने जैसे एंगल को भी देखा जाएगा और जो भी सबूत सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे बढ़ा जाएगा.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0