नई दिल्ली/नोएडा, जागरण संवाददाता। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे और नोएडा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक पंकज सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। यह जानकारी उन्होंने मंगलवार देर रात ट्वीट करके दी। पंकज सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के शुरुआती लक्षण दिखने के बाद उन्होंने टेस्ट करवाया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चिकित्सकों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हुए हैं। वहीं, पंकज सिंह ने उनके संपर्क में आने वाले सभी जनों से अनुरोध किया है कि वह भी अपनी जांच करवा लें। बता दें कि इससे पहले गौतमबुद्धनगर के दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के कई नेता कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

गौरतलह है कि जिले में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सेक्टर व सोसायटी में एंटीजन रैपिड टेस्ट किट से होने वाली जांच बढ़ाई है। जांच के कारण संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को जांच में 102 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 8058 पहुंचा गया है। राहत भरी खबर यह कि 86 लोग कोरोना को मात देकर घर भी पहुंचे हैं। ठीक होने वालों की संख्या 6946 पहुंच गई है।

BJP leader Attack News: ग्रेटर नोएडा में भाजपा नेता के घर पर हमला, गाड़ी में तोड़फोड़
वहीं, जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मनोज कुशवाहा ने बताया कि मंगलवार को करीब दो हजार लोग की एंटीजन किट से जांच की गई है। जांच के दौरान संक्रमित मिले लोग को जिले के अलग-अलग कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकांश मरीज बिना लक्षण वाले हैं। वहीं संक्रमितों के संपर्क में आए लोग को क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए गए है।

उधर, होम आइसोलेशन के नोडल अधिकारी डॉ. ललित कुमार ने बताया कि बिना लक्षण वाले कई संक्रमितों ने होम आइसोलेट होने की इच्छा जताई थी। रैपिड रिस्पॉस (आरआरटी) को ऐसे लोगों के घर भेज होम आइसोलेशन संबंधित सुविधाओं की जांच कराई गई। जांच के बाद कई लोगों को दो दिन कोविड अस्पताल में रखने के बाद होम आइसोलेट किया जाएगा। वर्तमान में 72 लोग होम आइसोलेट हैं। वहीं 709 लोग को होम आइसोलेट की अवधि पूरे होने के चलते नेगेटिव घोषित कर दिया गया है।