इस IPO में पैसे लगाने की होड़, पहले दिन ही 3.7 गुना सब्सक्राइब

बिस्किट बनाने वाली कंपनी मिसेस बैक्टर्स फूड स्पेशियलिटी के IPO को पहले दिन ही निवेशकों का जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला है. पहले ही दिन यह 3.7 गुना

जम्मू-कश्मीरः बिजली-पानी के बिल पर 50% की छूट, LG मनोज सिन्हा ने किया ऐलान
सितंबर में 8 महीने की ऊंचाई पर पहुंची खुदरा महंगाई, अगस्त का IIP ने​गेटिव
सीमेंट उत्पादन क्षमता बढ़ाने पर अल्ट्राटेक करेगी 5,477 करोड़ रुपये का निवेश
हले ही दिन यह 3.7 गुना सब्सक्राइब

बिस्किट बनाने वाली कंपनी मिसेस बैक्टर्स फूड स्पेशियलिटी के IPO को पहले दिन ही निवेशकों का जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला है. पहले ही दिन यह 3.7 गुना सब्सक्राइब हुआ. एक्सचेंज डेटा के मुताबिक IPO ऑफर साइज 1.32 करोड़ शेयरों के मुकाबले 4.9 करोड़ शेयरों पर बिड मिली है.

17 दिसंबर तक निवेश का मौका

दरअसल, निवेशक 17 दिसंबर तक Cremica ब्रांड नाम से बिस्किट बनाने वाली कंपनी Mrs Bectors Food Specialities के IPO में पैसे लगा सकते हैं. बर्गर किंग को रॉ मेटेरियल सप्लाई करने वाली कंपनी मिसेस बैक्टर का आईपीओ रिटेल निवेशकों के लिए 15 से 17 दिसंबर तक खुला रहेगा.

रिटेल निवेशकों का हिस्सा 6.8 गुना भर गया

पहले दिन रिटेल निवेशकों का हिस्सा 6.8 गुना भर गया, जबकि कर्मचारियों के लिए आरक्षित हिस्सा 9.5 गुना भरा है. गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए रिजर्व हिस्सा भी 1.37 गुना भरा. इसके अलावा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) ने भी 1.1% की खरीदारी की. जानकार बता रहे हैं कि मिसेस बैक्टर फूड का आईपीओ भी लिस्टिंग पर अच्छा मुनाफा दे सकता है.

कंपनी ने 540 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य

इस आईपीओ के जरिये कंपनी ने 540 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है. आईपीओ का प्राइस बैंड 286-288 रुपये तय किया गया है. निवेशक कम से कम 50 शेयरों के लिए आवेदन कर सकते हैं, यानी लॉट साइज 50 शेयरों का है. कंपनी ने एंकर इन्वेस्टर्स से 162 करोड़ रुपये जुटाए हैं.

रिटेल निवेशकों के लिए 35 फीसदी शेयर आरक्षित

इस IPO के तहत 40.54 करोड़ रुपये मूल्य के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे. वहीं, ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिये 500 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर जारी किए जाएंगे. IPO के तहत 50 फीसदी शेयर क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए आरक्षित है. रिटेल निवेशकों के लिए 35 फीसदी शेयर आरक्षित हैं.

कंपनी के कर्मचारियों को 15 रुपये का डिस्काउंट

कंपनी के कर्मचारियों को 15 रुपये के डिस्काउंट पर शेयर मिलेगा और उनके लिए 50 लाख रुपये मूल्य के शेयर आरक्षित हैं. IPO के जरिए जुटाई गई राशि का इस्तेमाल कंपनी राजपुरा स्थित मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के विस्तार और एक नए प्रोडक्शन प्लांट लगाने पर किया जाएगा.

लीड मैनेजर में एसबीआई कैपिटल मार्केट्स

 

इस IPO के लिए कंपनी ने एसबीआई कैपिटल मार्केट्स, ICICI Securities और IIFL Securities को लीड मैनेजर नियुक्त किया है. इसे BSE और NSE पर लिस्ट किया जाएगा.

कंपनी का कारोबार

 

कंपनी Cremica ब्रांड नाम से बिस्किट बेचती है. साथ ही English Oven ब्रांड नाम से ब्रेड, कुकीज, क्रीम और डाइजेस्टिव बिस्किट बनाती है. यह कंपनी मैकडोनाल्ड्स, केएफसी, बर्गर किंग और कार्ल्स जूनियर सहित अन्य क्विक सर्विस रेस्टोरेंट को बन और ब्रेड सप्लाई करती है. कंपनी भारत के 26 राज्यों सहित कुल 64 देशों में अपने प्रोडक्ट्स सप्लाई करती है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0