काइली जेनेर के फैन, करीना के हीरो, कंगना रनौत से पंगा ले बैठे दिलजीत

 पंजाब और बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के फेमस एक्टर दिलजीत दोसांझ गुरुवार से कंगना रनौत संग अपनी ट्विटर वॉर को लेकर चर्चा में

The 9 best live show twitter feeds to follow
18 facts about country billboards that will impress your friends
Why the next 10 years of hot songs will smash the last 10

दिलजीत दोसांझ

 

पंजाब और बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के फेमस एक्टर दिलजीत दोसांझ गुरुवार से कंगना रनौत संग अपनी ट्विटर वॉर को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. कंगना रनौत संग दिलजीत की किसान आन्दोलन को लेकर बहस हो गयी थी, जिसके बाद वह ट्रेंड करने लगे. जहां बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने दिलजीत का समर्थन किया वही तमाम सोशल मीडिया यूजर्स भी उनके पक्ष में नजर आए. ऐसे में दिलजीत की तारीफ में पोस्ट शेयर किए गए तो वहीं कंगना रनौत का मीम्स में मजाक उड़ाया गया.

दिलजीत दोसांझ

 

कंगना रनौत ने अपने एक ट्वीट में दिलजीत दोसांझ को चमचा बताया था. इसका करारा जवाब दिलजीत ने एक्ट्रेस को दिया. वैसे दिलजीत दोसांझ के करियर के बारे में बात करें तो वह पंजाबी म्यूजिक और फिल्म इंडस्ट्री का बहुत बड़ा नाम हैं. पंजाब के जालंधर स्थित गांव दोसांझ कलां में जन्मे दिलजीत दोसांझ अब बॉलीवुड का जाना पहचाना नाम बन चुके हैं. लेकिन उनके लिए यह मुकाम पाना आसान नहीं था.

दिलजीत दोसांझ

 

दिलजीत के पिता पंजाब रोडवेज के कर्मचारी थे और मां हाउसवाइफ. दिलजीत के दो बहन-भाई भी हैं. उन्होंने दसवीं क्लास से आगे पढ़ाई नहीं की क्योंकि उनके पिता पंजाब रोडवेज में कार्यरत थे और वेतन 5000 रुपये था. ऐसे में दिलजीत ने घर की आर्थिक स्‍थिति को देखते हुए पढ़ाई छोड़कर अपने बचपन के शौक और हुनर को कमाई का साधन बनाया.

दिलजीत दोसांझ

 

बहुत कम लोगों को पता है कि संगीत जगत में कदम रखने से पहले दिलजीत गुरुद्वारों में कीर्तन गाया करते थे. दिलजीत को सिंगर बनाने के पीछे फाइनटोन म्‍यूजिक कंपनी के मालिक राजेंद्र सिंह का हाथ है, जिन्‍होंने दिलजीत को पंजाबी संगीत जगत में 2003 में ब्रेक दिया. दिलजीत ने अपने नाम के पीछे दोसांझ शब्‍द बहुत बाद में लगाया, जो उनके गांव का नाम है. इससे पहले उन्हें दलजीत सिंह के नाम से जाना जाता था.

दिलजीत दोसांझ

 

राजिंदर ने ही दिलजीत को दलजीत के बजाए अपना नाम दिलजीत लिखने की सलाह दी थी. 2003 में उनकी पहली एल्बम इश्क दा उड़ा आई और 2004 में दिल आई. अपनी शुरुआती एलबम्स से ही दिलजीत ने लोगों के दिलों में जगह बनाना शुरू कर दी थी. और साल दर साल उनकी एक के बाद एक एल्बम आती गयी. साल 2010 में आया उनका गाना मेल करादे रब्बा बेहद हिट हुआ था और इसे इसी नाम की एक फिल्म में भी लिया गया था.

दिलजीत दोसांझ

 

2011 में दिलजीत ने ‘द लॉयन ऑफ पंजाब’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, जिसका गाना ‘लख 28 कुड़ी दा’ फैंस के बीच काफी फेमस हुआ था. फिल्म भले ही फ्लॉप हुई, लेकिन इसका ये गाना अमेरिका के ‘द ऑफिशियल एशियन डाउनलोड चार्ट’ पर नंबर वन रहा था. इसके बाद उन्होंने गिप्पी ग्रेवाल और नीरा बजवा संग फिल्म जीने मेरा दिल लुटिया में भी काम किया.

दिलजीत दोसांझ

 

उनकी पंजाबी फिल्में जट्ट एंड जूलिएट, जट्ट एंड जूलिएट 2, अम्बरसरिया, सरदारजी, सरदारजी 2, सुपर सिंग, षडा काफी हिट हुई थीं. अम्बरसरिया के लिए दिलजीत को बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था. उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में बतौर सिंगर शुरुआत की थी. फिल्म तेरे नाल लव हो गया, यमला पगला दीवाना 2, मेरे डैड की मारुती जैसी फिल्मों के लिए दिलजीत दोसांझ ने गाने गाये थे.

दिलजीत दोसांझ

 

बॉलीवुड में बतौर एक्टर दिलजीत ने साल 2016 में आई फिल्म उड़ता पंजाब से शुरुआत की थी. इस फिल्म में वह करीना कपूर और शाहिद कपूर संग नजर आए थे. इसके लिए उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया था. फिर उन्होंने अनुष्का शर्मा संग फिल्म फिलौरी में काम किया. इस फिल्म में उनके काम को सराहा गया था.

दिलजीत दोसांझ

 

इसके बाद आई फिल्म सूरमा, जिसमें दिलजीत की जोड़ी तापसी पन्नू संग जमी थी. दोनों ने कमाल का काम करके दिखाया था. जनता और क्रिटिक्स ने इस फिल्म में दिलजीत के काम की सराहना की थी. हालांकि यह फिल्म कमाई ज्यादा अच्छी नहीं कर सकी. फिर दिलजीत ने अर्जुन पटियाला और गुड न्यूज जैसी फिल्मों में काम किया. फिल्म गुड न्यूज के चर्चे खूब हुए थे. यह करीना संग दिलजीत की दूसरी फिल्म थी. गुडन्यूज से पहले वो उड़ता पंजाब में साथ दिखे थे. उड़ता पंजाब में दोनों के बीच अच्छी केमिस्ट्री देखने को मिली थी. हाल ही में दिलजीत फिल्म सूरज पर मंगल भारी में भी नजर आए.

दिलजीत दोसांझ

 

दिलजीत के गानों की बात करें तो उन्होंने इसी साल अपनी नयी एल्बम G.O.A.T को रिलीज किया है. उनके गाने प्रॉपर पटोला, बॉडीगार्ड, भगत सिंह, डू यू नो, काइली एंड करीना संग अन्य कई हिट नंबर्स को गाया है. दिलजीत शुरुआत से ही किम कर्दाशियां की छोटी बहन काइली जेनर के बड़े फैन रहे हैं. इसे लेकर उन्हें कई बार छेड़ा भी गया है. इसके अलावा उन्हें हॉलीवुड की वंडर वुमन गैल गडोट भी बेहद पसंद हैं. बॉलीवुड में वह करीना कपूर खान के दीवाने हैं.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0