किसानों के रोड ब्लॉक के ऐलान के बाद एक्शन में पुलिस, दिल्ली-जयपुर हाइवे पर तैनात होंगे 2 हजार जवान

सिंघु बॉर्डर पर तैनात सुरक्षाबलों के जवानकृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन आज 16वें दिन भी जारी है. किसानों आज से आंदोलन को

किसान प्रोटेस्ट: दिल्ली के कौन से एंट्री प्वाइंट बंद हैं, कहां से लोग कर सकते हैं यात्रा, पढ़ें ट्रैफिक अलर्ट
आज किसानों का ‘जाम आंदोलन’, यूपी के सभी 130 टोल प्लाजा पर पुलिस-PAC तैनात
MSP पर लिखित गारंटी क्यों चाहते हैं किसान? जानिए क्या हैं उनकी चिंताएं
सिंघु बॉर्डर पर तैनात सुरक्षाबलों के जवान (फोटो-PTI)सिंघु बॉर्डर पर तैनात सुरक्षाबलों के जवान

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन आज 16वें दिन भी जारी है. किसानों आज से आंदोलन को और भी तेज करने का अल्टीमेटम दिया है. कल दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर बैठक के बाद किसान नेताओं ने एलान किया है कि आज की बैठक में ये फैसला हुआ कि पूरे भारत में अब रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन शुरु किया जाएगा.

वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत के मुताबिक अगर केंद्र सरकार हमारी 15 में से 12 मांगों पर सहमत है तो इसका मतलब है कि कानून सही नहीं हैं. किसान नेता तीनों कानूनों को रद्द करने पर ही अड़े हुए हैं. किसानों ने ऐलान किया है कि वह दिल्ली-जयपुर हाईवे को जाम करेंगे. इसे लेकर हरियाणा पुलिस अलर्ट हो गई है.

किसानों द्वारा जयपुर हाईवे एनएच-48 ब्लॉक करने के ऐलान के बाद भारी पुलिस बल की तैनाती की जा रही है. 2 हजार से अधिक पुलिस कर्मी एनएच-48 पर मोर्चा संभालेंगे. किसानों के साथ विभिन्न संगठनों द्वारा 12 दिसंबर को किए गए आंदोलन तेज करने के आह्वाहन पर जिला प्रशासन और पुलिस व्यवस्था मुस्तैद रहेगी.

गुरुग्राम पुलिस और जिला प्रशासन की चप्पे-चप्पे पर नजर रहेगी. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलग-अलग टीमें गठित की गई है. गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए तमाम तरह की एडवाइजरी और 2 हज़ार पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है.

एसीपी हेडक्वार्टर उषा कुंडू की माने तो पुलिस की तैनाती की साथ-साथ शांति व्यवस्था भंग न हो इसके लिए खुफिया तंत्र को भी एक्टिव करके पैनी नजर रखी जा रही है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0