किसान प्रोटेस्ट: दिल्ली के कौन से एंट्री प्वाइंट बंद हैं, कहां से लोग कर सकते हैं यात्रा, पढ़ें ट्रैफिक अलर्ट

दिल्ली में किसानों के प्रदर्शन के कारण भयंकर जाम लग रहा हैकृषि कानून पर मचे घमासान के बीच किसान नेताओं और केंद्र सरकार के बीच आज च

राहुल गांधी का वार- बिना MSP मुसीबत में बिहार का किसान, अब PM ने पूरे देश को इसी कुएं में धकेला
LIVE: प्रशासन ने जब्त की गाड़ियां, लखनऊ से कन्नौज पैदल ही निकले अखिलेश
किसानों-सरकार में गतिरोध जारी, संशोधन पर नहीं बनी बात, PM मोदी ने की ये खास अपील
दिल्ली में किसानों के प्रदर्शन के कारण भयंकर जाम लग रहा हैदिल्ली में किसानों के प्रदर्शन के कारण भयंकर जाम लग रहा है

कृषि कानून पर मचे घमासान के बीच किसान नेताओं और केंद्र सरकार के बीच आज चौथे दौर की बातचीत होगी. इससे पहले मंगलवार को हुई बातचीत में किसानों ने छोटा ग्रुप बनाकर बातचीत की सरकार की अपील खारिज दी थी. आज भी करीब 35 किसान संगठनों के नेता बातचीत में शामिल होंगे.

बातचीत शुरू के दौर के बीच किसानों का आंदोलन भी जारी है. किसानों ने दिल्ली के चारों ओर घेरा डाला हुआ है. दिल्ली के सिंधु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर और नोएडा बॉर्डर पर भी हजारों की तादाद में किसान जमे हुए हैं. धरने की जगह पर ही गीत संगीत के जरिए किसानों की हौसलाअफजाई के लिए कलाकार भी पहुंच रहे हैं. बड़े स्तर पर लंगर का भी इंतजाम है.

किसानों के प्रदर्शन के कारण सिंधु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर समेत कई बॉर्डर को बंद कर दिया गया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है. इसके मुताबिक, गुरुवार को भी नोएडा लिंक रोड पर स्थित चिल्ला बॉर्डर को बंद रखा गया है. यहां पर गौतम बुद्ध द्वार पर सैकड़ों किसान सड़क जाम करके बैठे हैं.

इसके अलावा टिकरी बॉर्डर, झारोदा बॉर्डर और झाटीकरा बॉर्डर को भी बंद कर दिया गया है. बदुसराय बॉर्डर को सिर्फ टू-व्हीलर के लिए खोला गया है. हालांकि, धनसा, दौराला, कापसहेड़ा, राजोकरी एनएच-8, बिजवासन/बाजघेरा, पालम विहार और दुंदाहेरा बॉर्डर को खोला गया है.

किसानों के प्रदर्शन के कारण सिंधु बॉर्डर अभी भी बंद है. लामपुर, औचंडी समेत कई छोटे बॉर्डर भी बंद है. दिल्ली पुलिस ने मुकरबा चौक और जीटीके रोड लेने की सलाह दी है. जगह-जगह बॉर्डर बंद होने से भारी जाम लग गया है. पुलिस ने रोहिणी से सिग्नेचर ब्रिज की ओर आउटर रिंग रोड पर न जाने की सलाह दी है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0