कृषि बिल का विरोध: पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल के घर के बाहर किसान ने खाया जहर

किसान ने खाया जहरमोदी सरकार के कृषि बिल के खिलाफ किसानों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है. हरियाणा और पंजाब के किसान सड़कों पर

सुशांत केसः ड्रग्स पेडलरों के ठिकाने पर एनसीबी की रेड, मुंबई-गोवा से 7 गिरफ्तार
शाहीन बाग पर SC का फैसला- सार्वजनिक जगहों-सड़कों पर नहीं हो सकता अनिश्चितकाल तक धरना
हाथरस कांड LIVE: एक्शन में CBI, पूछताछ के लिए पीड़िता के दोनों भाई और पिता को बुलाया
किसान ने खाया जहरकिसान ने खाया जहर

मोदी सरकार के कृषि बिल के खिलाफ किसानों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है. हरियाणा और पंजाब के किसान सड़कों पर हैं और कृषि से जुड़े तीन बिल को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. इस बीच पंजाब के मुक्तसर स्थित बादल गांव में प्रदर्शन कर रहे एक किसान ने जहर खा लिया. खास बात है कि यह पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का गांव है और उनके घर के बाहर ही किसान धरना दे रहा था.

बताया जा रहा है कि पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के घर के बाहर धरने पर बैठे प्रीतम सिंह नामक किसान ने आज सुबह 6 बजकर 30 मिनट पर जहर पी लिया. वह मानसा के अकाली गांव का रहने वाला है. प्रीतम सिंह को सबसे पहले बादल गांव के सरकारी अस्पताल में एडमिट कराया गया. इसके बाद उसे बठिंडा के मैक्स हॉस्पिटल में ले जाया गया है. उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

क्यों हो रहा है विरोध
ये पूरा विवाद केंद्र के उन तीन कृषि विधेयकों को लेकर है. इसमें कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) बिल, मूल्य आश्वासन और कृषि सेवाओं पर किसान (संरक्षण एवं सशक्तिकरण बिल) और आवश्यक वस्तु संशोधन बिल शामिल है. इन तीनों बिलों के खिलाफ हरियाणा और पंजाब के किसान सड़क पर उतर आए हैं और कई दिनों से धरना प्रदर्शन चल रहा है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0