कोरोना टेस्ट में दिल्ली ने बनाया रिकॉर्ड, पहली बार 93% के पार पहुंचा रिकवरी रेट

Coronavirus Covid Latest News Updatesराष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार पर कुछ ब्रेक लगता दिखाई दे रहा है.

PM मोदी ने चेताया- कोरोना पर न कहना पड़े ‘मेरी कश्ती भी वहां डूबी जहां पानी कम था’
फेलूदा स्ट्रिप टेस्ट और वैक्सीन का इमरजेंसी यूज भारत में कब? डॉ. हर्षवर्धन ने दिया जवाब
दिल्ली में क्यों बढ़े कोरोना के मामले, एम्स डायरेक्टर गुलेरिया ने बताई ये वजह
Coronavirus Covid Latest News UpdatesCoronavirus Covid Latest News Updates

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार पर कुछ ब्रेक लगता दिखाई दे रहा है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में बुधवार को 79 हज़ार कोरोना टेस्ट किए गए जो देशभर में अब तक का रिकॉर्ड है. इसमें से RT-PCR टेस्ट की संख्या 36000 के पार है. इस बीच राहत की खबर है कि दिल्ली में एक दिन में 4 हजार से कम कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक दिल्ली में बुधवार को 24 घंटे में कोरोना के 3944 नए मामले सामने आए जबकि 82 मरीजों की मौत हुई है. इसी दौरान पहली बार राजधानी में रिकवरी रेट 93% के पार दर्ज किया गया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट तेजी से गिर रहा है, जो संतोषजनक है. अगले कुछ दिनों में इसमें और गिरावट आने की उम्मीद है.

दिल्ली में 93 फीसदी से अधिक रिकवरी रेट
राजधानी दिल्ली में पहली बार रिकवरी रेट 93% के पार पहुंचा है. दिल्ली में बुधवार को रिकवरी रेट 93.14% दर्ज रिकॉर्ड किया गया है. जबकि डेथ रेट 1.62% दर्ज किया गया है. बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5,78,324 पहुंच चुका है.

इस राज्य में कोरोना टेस्ट की कीमत सबसे कम
ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने प्राइवेट लैब में होने वाले कोरोना के  RT-PCR टेस्ट की कीमत 400 रुपये तय कर दी है, जो देश में अब तक सबसे कम है. इससे पहले राज्य में कोरोना टेस्ट की कीमत 1200 रुपये थी. बता दें कि ओडिशा से पहले यूपी, दिल्ली, राजस्थान और गुजरात में भी RT-PCR टेस्ट की कीमत घटाकर 800-900 रुपये के आस-पास कर दी गई है.

कोरोना की चपेट में हरियाणा के पूर्व सीएम
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला कोरोना संक्रमित हो गए हैं. उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ओमप्रकाश चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाले में सजायाफ्ता हैं लेकिन वो परोल पर बाहर थे और 2 दिन पहले अपने पोते करण चौटाला की शादी समारोह में शामिल हुए थे.

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति
मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2,08,924 तक पहुंच गई है. जबकि कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 3,287 हो गया है. इसके अलावा राज्य में अब तक 1,91,618 कोरोना मरीज स्वस्थ भी हुए हैं.

बंगाल में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 8500 के पार
पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3,271 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,90,070 हो गई है. जबकि कोरोना महामारी की चपेट में आकर प्रदेश में मरने वालों की संख्या 8,527 पहुंच गई है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0