क्या 1 जनवरी 2021 से इन स्मार्टफोन्स में काम नहीं करेगा WhatsApp?

2021 की शुरुआत के साथ ही कुछ पुराने स्मार्टफोन्स में WhatsApp काम करना बंद कर सकता है. 1 जनवरी 2021 से कंपनी कुछ पुराने एंड्रॉयड और आईफोन से अ

WhatsApp में जुड़ा शॉपिंग बटन, जानिए ये फीचर कैसे काम करेगा
आज से WhatsApp से भेज सकेंगे पैसे, कंपनी ने बताया कैसे करेगा काम
WhatsApp का नया अपडेट आया, कस्टम वॉलपेपर्स और कई नए फीचर्स
WhatsApp end support

2021 की शुरुआत के साथ ही कुछ पुराने स्मार्टफोन्स में WhatsApp काम करना बंद कर सकता है. 1 जनवरी 2021 से कंपनी कुछ पुराने एंड्रॉयड और आईफोन से अपना सपोर्ट खत्म करने वाली है.

WhatsApp end support

उदाहरण के तौर पर अगर आपके पास Samsung Galaxy S2 है या फिर आप iPhone 4 यूज कर रहे हैं तो मुमकिन है कि 1 जनवरी से आपको WhatsApp ऐक्सेस करने में दिक्कत होगी. या हो सकता है काम ही न करे.

WhatsApp end support

रिपोर्ट के मुताबिक Android 4.0.3 या इससे नीचे के वर्जन पर चलने वाले एंड्रॉयड स्मार्टफोन से WhatsApp का सपोर्ट खत्म किया जा रहा है. यानी अगर आपके पास भी इस वर्जन का स्मार्टफोन है तो आपको वॉट्सऐप यूज करते रहने के लिए अपग्रेड करने की जरूरत होगी.

WhatsApp end support

इसी तरह आईफोन यूजर्स जिनके पास iOS 9 या इससे पुराने वर्जन के सॉफ्टवेयर वाला आईफोन है तो अपडेट करने की जरूरत होगी. अगर आपके फोन में इससे आगे का अपडेट हो ही नहीं सकता है तो वॉट्सऐप यूज करते रहने के लिए फोन बदलने की जरूरत पड़ सकती है.

WhatsApp end support

Google Nexus S, HTC Deisre S और Sony Ericsson Xperia Arc जैसे स्मार्टफोन्स एक वक्त में काफी पॉपुलर रहे हैं और अब इनमें नया अपडेट नहीं दिया जाता है. यानी 1 जनवरी से इन स्मार्टफोन्स में भी WhatsApp काम करना बंद कर स कता है.

WhatsApp end support

गौरतलब है कि WhatsApp ने इस डेवेलपमेंट को लेकर अभी तक कोई स्टेटमेंट नहीं दिया है. हमने वॉट्सऐप से इस बारे में पूछा है और कंपनी का जवाब आते ही आपको बातएंगे कि और कौन से स्मार्टफोन्स हैं जिनमें वॉट्सऐप का सपोर्ट बंद किया जा रहा है — या नहीं किया जा रहा है.

WhatsApp end support

WhatsApp से ही जुड़ी एक दूसरे नए डेवेलपमेंट की बात करें तो कंपनी जल्द ही इस ऐप में मल्टी डिवाइस सपोर्ट देने वाली है. यानी एक साथ एक से ज्यादा स्मार्टफोन्स पर वॉट्सऐप एक साथ चलाया जा सकेगा.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0