गुजरात: BJP नेता और पूर्व मंत्री बेटे समेत गिरफ्तार, कोरोना नियमों का उल्लंघन कर सगाई में जुटाए थे 6 हजार लोग

कांति गामित की पोती की सगाई समारोह में शामिल हुए हजारों लोग.(स्क्रीनग्रैब)गुजरात में बीजेपी के पूर्व मंत्री कांति गामित और उनके बे

बिहार चुनाव: आज आ सकता है NDA का मेनिफेस्टो, थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस
बलिया विधायक सुरेंद्र सिंह को BJP ने भेजा नोटिस, गोलीकांड के आरोपी का किया था सपोर्ट
बिहार की जीत पर बीजेपी मुख्यालय में आज शाम जश्न, पीएम मोदी-नड्डा होंगे शामिल
कांति गामित की पोती की सगाई समारोह में शामिल हुए हजारों लोग.(स्क्रीनग्रैब)कांति गामित की पोती की सगाई समारोह में शामिल हुए हजारों लोग.(स्क्रीनग्रैब)

गुजरात में बीजेपी के पूर्व मंत्री कांति गामित और उनके बेटे समेत 18 लोगों को कोरोना वायरस के चलते जारी गाइडलाइंस का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. यही नहीं तापी के सोनगरा पुलिस थाने के तहत आने वाले क्षेत्र में हुई इस सगाई में जो पुलिसकर्मी ड्यूटी कर रहे थे उन्हें भी सस्पेंड कर दिया है और उनके खिलाफ भी जांच के आदेश दिए गए हैं.

कांति गामित ने अपनी पोती की सगाई की रस्म में हजारों की भीड़ एकत्रित की थी. समारोह में आई भीड़ और गरबा खेलने का वीडियो वायरल होने के बाद  भाजपा के नेता और पूर्व मंत्री कांति गामित और उनके बेटे समेत 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें हजारों लोग बिना मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ाते दिख रहे थे.

इस पूरी घटना का वीडियो वायरल होने के बाद गृह मंत्री ने जांच के आदेश दिए थे. पुलिस ने घटना का संज्ञान लेते हुए कांति गामित के खिलाफ आईपीसी की धारा 308, धारा 188,269,270 और महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था.

कोरोना मानदंडों के उल्लंघन के लिए गुजरात में किसी नेता को गिरफ्तार किए जाने की यह पहली वारदात है. वहीं, वीडियो सामने आने के बाद खुद कांति गामित ने अपनी गलती मानी है. सोशल मीडिया पर लोग सवाल उठा रहे हैं कि जब आम आदमी की शादी की बात आती हे तो सरकार 100 लोगों की अनुमति की बात करती है लेकिन बीजेपी के नेता की पोती की शादी में 6000 से भी ज़्यादा लोग आ गए.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0