नए सीरो सर्वे में खुलासा, दिल्ली के 29.1% लोगों में कोविड-19 एंटीबॉडी

दूसरे सीरो सर्वे की रिपोर्ट जारी करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में 1 से 7 अगस्त तक सीरो सर

IPL: ओपनिंग मैच के लिए मुंबई कितनी तैयार, कप्तान रोहित ने बताई टीम की खास ताकत
14 बार नेशनल और 12 बार स्टेट खेल चुकी ‘दंगल गर्ल’ झेल रही आर्थिक तंगी, सरकार से मदद की उम्मीद
लक्ष्मी बॉम्ब का टाइटल बदलने की मांग, हिंदू सेना का लव जेहाद प्रमोट करने का आरोप

दूसरे सीरो सर्वे की रिपोर्ट जारी करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में 1 से 7 अगस्त तक सीरो सर्वे सैम्पल लिए गए थे. इसके मुताबिक 29.1 फीसदी लोगों में इस बार कोविड-19 एंटीबॉडी पाई गई है.

सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)सांकेतिक तस्वीर
  • देश में कोरोना वायरस का कहर
  • दिल्ली के 29.1% लोगों में एंटीबॉडी

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. हालांकि देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के संक्रमण में कमी देखी जा रही है. इस बीच नए सीरो सर्वे में खुलासा हुआ है कि दिल्ली के 29.1 फीसदी लोगों में कोविड-19 एंटीबॉडी पाई गई है.

दूसरे सीरो सर्वे की रिपोर्ट जारी करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में 1 से 7 अगस्त तक सीरो सर्वे सैम्पल लिए गए थे. इसके मुताबिक 29.1% लोगों में इस बार कोविड-19 एंटीबॉडी पाई गई है. दिल्ली की आबादी लगभग 2 करोड़ है. जिसमें से 15 हजार सैम्पल लिए गए थे.

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दूसरे सीरो सर्वे में 28.3% पुरुषों और 32.2% महिलाओं में एंटीबॉडी पाई गयी है. वहीं 60 लाख लोगों में एंटीबॉडी बन गयी हैं. इससे पहले पहला सीरो सर्वे एनसीडीसी के तहत हुआ था. जिसमें करीब 23.48 फीसदी लोगों में एंटीबॉडी पाई गई थी.

बता दें कि एक तरफ जहां देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले 28 लाख के पार हो चुके हैं तो वहीं दिल्ली में 1.56 लाख से ज्यादा लोगों में कोरोना संक्रमण पाया जा चुका है. इनमें से 1.40 लाख से ज्यादा लोगों का इलाज हो चुका है. इसके अलावा दिल्ली में अब 11,137 एक्टिव कोरोना केस हैं.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0