बिजनौर में लव जिहाद: नाबालिग पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार

बिजनौर पुलिस उत्तर प्रदेश के बिजनौर में लव जिहाद का दूसरा मामला सामने आया है. आरोप है कि एक युवक ने अपना धर्म छिपाकर नाबालिग दलित ल

सुशांत सिंह राजपूत केस को CBI को देने की अधिसूचना शाम तक होगी जारी, केंद्र ने मानी बिहार की सिफारिश
कश्मीर: तीन बीजेपी नेताओं की हत्या के बाद आतंकी संगठन TRF की नई धमकी
Y श्रेणी के साथ मुंबई जाएंगी कंगना, संजय राउत से विवाद के बीच केंद्र सरकार ने दी सुरक्षा
बिजनौर पुलिसबिजनौर पुलिस

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में लव जिहाद का दूसरा मामला सामने आया है. आरोप है कि एक युवक ने अपना धर्म छिपाकर नाबालिग दलित लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर भागकर ले गया था और जबरन धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बनाकर शादी करना चाहता था. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

मामल धामपुर थाना क्षेत्र का है. पुलिस के मुताबिक, क्षेत्र के एक गांव में साकिब नाम का युवक अपना नाम सोनू बताकर नाबालिग दलित लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर भगाकर ले गया. परिजनों ने साकिब उर्फ सोनू पर आरोप लगाया कि वो उनकी नाबालिग लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी का दबाव बना रहा है.

पुलिस ने नाबालिग लड़की के पिता की तहरीर पर कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक साकिब उर्फ सोनू को गिरफ्तार कर लिया और लड़की को भी सकुशल बरामद कर लिया. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजय कुमार ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पोस्को और एससी-एसटी एक्ट समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

मुरादाबाद लव जिहाद केस में आया नया मोड़
मुरादाबाद में कथित लव जिहाद और धर्म परिवर्तन मामले पर नया मोड़ आया है. एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने ‘आज तक’ से कहा कि जांच के दौरान लड़की के प्रमाण पत्र देखे गए, जिससे पता चला कि लड़की 22 साल की है. लड़की के बयान धारा 164 के तहत दर्ज करवाए गए हैं, जिसमें उसने अपनी मर्जी से शादी करने की बात कही है.

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि 164 के बयान में कहीं भी लड़की ने गर्भपात की बात नहीं कही. ना ही उनके पास ऐसी कोई शिकायत की गई है. जांच में जो भी सामने आया है और आएगा, हम अदालत में उसकी रिपोर्ट दे देंगे. लड़के और लड़की का दावा है कि 24 जुलाई को दोनों ने शादी कर ली थी. जो उनका निकाहनामा है, उसकी भी जांच करेंगे.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0