बेहद कम दाम पर SBI कर रहा है घर नीलाम, 31 दिसंबर तक खरीदें

अगर आप बाजार के भाव से बेहद कम कीमत पर मकान, दुकान या फिर इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो फिर देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इं

GST में फ्रॉड, दो महीने में 1 लाख 63 हजार रजिस्ट्रेशन रद्द, चार CA गिरफ्तार
मनमोहन सिंह ने संकट से निकलने के लिए मोदी सरकार को दिए तीन सुझाव
How to Save on Your Business Insurance During a Crisis
घर खरीदने का मौका

अगर आप बाजार के भाव से बेहद कम कीमत पर मकान, दुकान या फिर इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो फिर देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) आपको मौका दे रहा है. आपके पास यह मौका 30 दिसंबर तक है. आप नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लेकर सस्ती कीमत पर प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं.

 

SBI दे रहा है मौका

दरअसल, SBI लोन न चुकाने वाले लोगों की प्रॉपर्टी को नीलाम करने वाला है. इस नीलामी में आवासीय, कमर्शियल और इंडस्ट्रियल हर तरह की प्रॉपर्टी शामिल है. ये उन लोगों की प्रापर्टी है, जो किसी कारणवश लोन नहीं चुका पाए हैं, जिसपर बैंक का कब्जा है और अब बैंक ई-नीलामी के जरिए ऐसी संपत्तियां बेच रहा है.

30 दिसंबर तक लें भाग

एक तरह से यह प्रॉपर्टी बैंक के पास बंधक है, और बैंक इसे बेचकर अपनी फंसी हुई रकम वापस निकाल रहा है. प्रॉपर्टी नीलामी की जानकारी बैंक ने ट्वीट करके दी है. ई-ऑक्शन स्कीम के तहत नीलामी में हिस्सा लेने के लिए आप 30 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

देश के किसी भी कोने में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका

 

इस नीलामी के तहत देश के किसी भी कोने में प्रॉपर्टी खरीदी जा सकती है. SBI समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी करता है. बैंक का कहना है कि पारदर्शी तरीके से पूरी नीलामी की जाती है. नीलामी से पहले दी गई जानकारी में संभावित खरीदार के लिए प्रॉपर्टी के बारे में सभी जरूरी डिटेल्स दी जाती है.

नीलामी से पहले लें पूरी जानकारी

नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लेने से पहले आप प्रॉपटी की लोकशन, साइज समेत अन्य जानकारियां बैंक से ले सकते हैं, यही नहीं, बैंक ब्रांच में एक व्यक्ति को इन प्रॉपर्टीज के बारे में जानकारी देने के लिए भी नियुक्त किया जाता है.

कोई भी खरीद सकता है प्रॉपर्टी

SBI के मुताबिक अगले 6 दिन में 758 आवासीय, 251 कमर्शियल और 98 इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टीज की नीलामी होगी. वहीं अगले 30 दिनों में 3032 आवासीय, 844 कमर्शियल और 410 इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टीज की नीलामी होगी.

KYC जरूरी

अगर आप नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लेना चाहते हैं तो आपको आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके लिए मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी के जरिए रजिस्ट्रेशन होगा. बैंक के ब्रांच पर KYC की पूरी डिटेल के लिए सभी डॉक्यूमेंट्स जमा कराने होंगे.

इन वेबसाइट पर करें विजिट

अधिक जानकारी के लिए आप इन साइट पर विजिट करें.
bankeauctions.com/Sbi
sbi.auctiontiger.net/EPROC/
ibapi.in
mstcecommerce.com/auctionhome/ibapi/index.jsp.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0