Notice: Undefined offset: 1 in /home/p5wtq9lg1xy9/public_html/24inside.com/wp-content/plugins/sneeit-framework/includes/utilities/utilities-breadcrumbs.php on line 193

Notice: Trying to get property of non-object in /home/p5wtq9lg1xy9/public_html/24inside.com/wp-content/plugins/sneeit-framework/includes/utilities/utilities-breadcrumbs.php on line 193

यूपीः योगी सरकार ने लॉन्च किया कोविड ऐप, लॉगइन करने पर मिल जाएगी कोरोना रिपोर्ट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोविड ऐप लॉन्च किया है. इससे कोरोना संक्रमित मरीजों को रिपोर्ट प

7.46 अरब रुपये निवेश के साथ भारत में हो रही है PUBG Mobile की दोबारा एंट्री
Apple Online Store भारत में आज से होगा लाइव, मिलेंगी ये सर्विस
Bihar Election Live : तेजस्वी ने बेरोजगारों के लिए खोली वेबसाइट,
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोविड ऐप लॉन्च किया है. इससे कोरोना संक्रमित मरीजों को रिपोर्ट पाने के लिए इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं होगी. अब ऐप पर लॉगइन करने भर से कोरोना मरीजों को अपनी रिपोर्ट मिल जाएगी.

यह ऐप OTP आधारित है. कोरोना मरीज को लॉगइन करने के बाद फोन पर मिले OTP को ऐप में सबमिट करना होगा जिसके बाद कोरोना रिपोर्ट देखी जा सकती है.

इससे कोरोना रिपोर्ट को लेकर सभी तरह से स्पष्ट जानकारी मिल जाएगी और जांच कराने के बाद किसी भी शख्स को अस्पताल के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी कि वह कोरोना पॉजिटिव है या नहीं. अब ऐप के जरिये ही कोरोना रिपोर्ट हासिल की जा सकती है.

बहरहाल, कोरोना के हालात को देखते हुए यूपी में सोमवार से स्कूल-कॉलेज नहीं खुलेंगे. सरकार का कहना है कि फिलहाल प्रदेश में ऐसे हालात नहीं हैं कि स्कूल और कॉलेज खोलने की इजाजत दी जाए. माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों के मुताबिक प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए अभी स्कूल खोलना संभव नहीं है.

बता दें कि केंद्र सरकार ने 9वीं से 12वीं क्लास तक के बच्चों के लिए 21 सितंबर से स्कूल-कॉलेज खोलने की अनुमति दी थी, लेकिन यूपी में कोरोना के हालात को देखते हुए फिलहाल ऐसा करने से रोक लगा दी गई है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0