रेप केस पर अनुष्का शर्मा ने जाहिर किया गुस्सा, लड़कों की परवरिश पर उठाए सवाल

अनुष्का शर्माउत्तर प्रदेश के हाथरस गैंगरेप के बाद बलरामपुर में हुए दो निर्दयी गैंगरेप केस के बाद देशभर में लोग आक्रोश‍ित हैं. सेलेब्स ने

Sushant Case Exclusive: Dr. Sudhir Gupta बोले- सुशांत की हत्या नहीं, आत्महत्या थी
सुशांत मौत केस: फॉरेंसिक रिपोर्ट में मर्डर की थ्योरी खारिज, सुसाइड की बात पर मुहर
Drugs Case: जमानत याचिका में Rhea Chakraborty ने लिखी ये बातें! आज होगी सुनवाई
अनुष्का शर्माअनुष्का शर्मा
उत्तर प्रदेश के हाथरस गैंगरेप के बाद बलरामपुर में हुए दो निर्दयी गैंगरेप केस के बाद देशभर में लोग आक्रोश‍ित हैं. सेलेब्स ने भी इसपर रिएक्ट किया है. इस बीच प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा ने इन मामलों में महिला के असुरक्ष‍ित होने को लेकर एक पोस्ट किया है. इसी के साथ उन्होंने अपने होने वाले बच्चे के जेंडर पर भी अपनी राय रखी है.

अनुष्का ने डंके की चोट पर कहा कि लड़का होने को समाज की विशेषाध‍िकार या प्रतिष्ठा समझना गलत है. उन्होंने नोट शेयर किया- ‘बेशक, लड़की होने से ज्यादा मान और किसी में नहीं है, लेक‍िन तथ्य यह है कि इस तथाकथ‍ित विशेषाध‍िकार को गलत तरीके से और बहुत ही पुरानी नजर‍िए के साथ देखा गया है. जिस चीज में विशेषाध‍िकार है वह इसमें कि आप अपने लड़के को सही परवर‍िश दें ताक‍ि वह लड़क‍ियों की इज्जत करे. समाज के प्रति पैरेंट होने के नाते यह आपकी जिम्मेदारी है. इसल‍िए इसे विशेषाध‍िकार ना समझें.’

अनुष्का शर्मा इंस्टा स्टोरी

उन्होंने लिखा- ‘बच्चे का जेंडर आपको विशेषाध‍िकार या प्रतिष्ठ‍ित नहीं बनाता पर यह असल में समाज के प्रति आपकी जिम्मेदारी है क‍ि आप अपने बेटे को ऐसी परवर‍िश दें क‍ि एक महिला यहां सुरक्ष‍ित महसूस करे.’अनुष्का ने इससे पहले उत्तरप्रदेश के बलरामपुर में हुए रेप केस पर गुस्सा जाहिर किया था. उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर लिखा- ‘अभी कुछ ही समय गुजरा था और हम एक और दिल दहला देने वाली क्रूर रेप के बारे में सुन रहे हैं. कौन हैं वे राक्षस जो एक मासूम की जिंदगी तबाह करने के बारे में सोचते हैं’.

गौरतलब है कि अनुष्का शर्मा और विराट कोहली अपने पहले बच्चे के स्वागत के लिए तैयार हैं. प्रेग्नेंसी के इस फेज में अनुष्का दुबई में अपने पति क्रिकेटर विराट कोहली के साथ हैं.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0