साड़ी पहनकर मोटी महिलाएं भी दिखेंगी स्लिम, बस इन बातों को रखें याद

हर महिला की फिगर अलग होती है। कोई कर्वी फिगर की मालकिन होती हैं तो कोई स्लिम। लेकिन एक आउटफिट जो इन सबको खूबसूरत दिखाने में मदद करता है वो साड़ी ह

ऐश्वर्या राय-करीना कपूर तक ने स्टाइलिश दिखने के लिए पहनी ऐसी ड्रेस, फैंस ने कर दिया ‘रिजेक्ट’
मैटरनिटी फैशन के मामले में अनुष्का शर्मा ने मारी बाजी, सुपरफिट लुक में इस ड्रेस में आईं नजर
ऐश्वर्या राय की वो पांच तस्वीरें जिन्हें देख दिल हार बैठे थे फैंस

vidya balan

हर महिला की फिगर अलग होती है। कोई कर्वी फिगर की मालकिन होती हैं तो कोई स्लिम। लेकिन एक आउटफिट जो इन सबको खूबसूरत दिखाने में मदद करता है वो साड़ी है। लेकिन कई बार देखा गया है कि कुछ महिलाएं इस तरह से साड़ी पहनती हैं वो बेहद मोटी नजर आती हैं। जिसकी वजह से उनका पूरा लुक खराब हो जाता है। अगर आप भी उन लोगों की लिस्ट में शामिल हैं जो साड़ी को सही तरीके से ना पहनने की वजह से मोटी नजर आने लगती हैं। तो जरूरत है कि कुछ बातों को ध्यान में रखें। जिससे कि आपका लुक साड़ी के साथ भी परफेक्ट दिखे। तो चलिए जानें उन छोटे-छोटे टिप्स को जो आपको साड़ी के साथ स्लिम लुक देने में मदद करेंगे।

vidya balan

सही प्लीट्स है जरूरी
अगर साड़ी में स्लिम लुक चाहती हैं तो प्लीट्स को सही तरीके से बनाना बहुत जरूरी है। जिससे कि कमर के पास मोटापा कम नजर आए।

patola saree

फैब्रिक का चुनाव
अगर आप केवल साड़ी का चुनाव उसकी खूबसूरती देखकर करती हैं तो संभल जाएं। साड़ी में भी स्लिम फिगर की चाह है तो सही फैब्रिक का चुनाव करें। मोटी महिलाओं को पर कॉटन, ऑर्गेंजा या फिर हैवी सिल्क की साड़ियां नहीं फबती। इसलिए हल्के-फुल्के कपड़े जैसे क्रेप, सैटिन, शिफॉन और जॉर्जेट में ही साड़ी को अपने लिए चुनें।

saree

सही कलर
किसी भी कपड़े का कलर बहुत कुछ कहता है। इसलिए स्लिम लुक के लिए गहरे रंग की साड़ी का चुनाव करें। जो आपको परफेक्ट लुक दे। महिलाओं के लिए गहरे रंग के कलर की साड़ी परफेक्ट लुक देने में मदद करती है। इसके साथ ही प्रिंट पर भी ध्यान देने की जरूरत है। बड़े या हॉरिजोंटल वाले प्रिंट से बचें। छोटे प्रिंट जो पूरी साड़ी में बनें हो उनका चुनाव आपके लुक को पतला दिखाने में मदद करेगा।

bandhani saree

इसके साथ ही पतले बॉर्डर या फिर दो कलर की साड़ी का चुनाव भी पतला दिखाने में मदद करता है। बहुत चौड़े बॉर्डर या वर्क वाली साड़ी पहनने से बॉडी चौड़ी दिखने लगती है। इसलिए पतले बॉर्डर वाली साड़ी का चुनाव बेहतर है। इसके साथ ही ब्लाउज की मैचिंग भी सही होनी चाहिए। स्लीव को पतला दिखाने के लिए फुल या थ्री फोर्थ स्लीव रखना बेहद खूबसूरत लगेगा।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0