सुशांत सिंह केस : केंद्र सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की अर्जी, पक्षकार बनाने की मांग

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput) में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अर्जी दाखिल कर दी है.

फरीदाबाद मर्डर: निकिता के परिजनों का प्रदर्शन, मां बोली- दोषियों का हो एनकाउंटर
Kangana Ranaut का ऑफिस ढहाए जाने के बाद सामने आया हिमाचल के CM का रिएक्शन
हाथरस मामले पर PM मोदी ने सीएम योगी से की बात, कड़ी कार्रवाई करने को कहा

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput) में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अर्जी दाखिल कर दी है.

सुशांत सिंह केस : केंद्र सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की अर्जी, पक्षकार बनाने की मांग

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput) में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अर्जी दाखिल कर दी है. केंद्र सरकार ने इस केस में पक्षकार बनाने की मांग की है. आज सुशांत राजपूत केस में पूछताछ के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस और एक्टर की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती प्रवर्तन निदेशालय पहुंच गई हैं. उनके साथ उनेके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और भाई शोविक चक्रवर्ती भी ED दफ़्तर में पहुंचे हैं. बता दें कि ईडी ने मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है.

सुशांत सिंह सुसाइड मामले में शुक्रवार को पूछताछ होनी थी और इसके लिए अभिनेत्री को समन जारी किया गया था लेकिन उन्होंने ED से इसे टालने के लिए कहा था. रिया की ओर से कहा गया था कि चूंकि उनकी याचिका सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, लिहाजा पूछताछ को टाला जाए. रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा था, ‘अभिनेत्री ने सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई की वजह से अपने बयान की रिकॉर्डिंग को स्थगित करने का अनुरोध किया है.’ लेकिन जानकारी मिली कि ED ने रिया के निवेदन को ठुकरा दिया था, जिसके बाद रिया ईडी के ऑफिस पहुंची हैं.

आर्थिक अपराध मामलों की जांच करने वाली एजेंसी ED ने मामले में 15 करोड़ रुपए के ‘संदिग्ध लेनदेन’ को लेकर केस दर्ज किया है. एजेंसी ने पूछताछ के लिए रिया को सुबह 11.30 बजे दफ्तर आने का वक्त दिया था. रिया इसके कुछ मिनटों बाद ईडी ऑफिस पहुंचती दिखीं. उनके वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, ‘रिया चक्रवर्ती कानून का पालन करने वाली नागरिक हैं. जब ईडी ने मीडिया में यह जानकारी दी कि पूछताछ को टालने वाले आग्रह को खारिज कर दिया है तो वो तय वक्त पर पूछताछ के लिए पहुंच गई हैं.’

दिवंगत एक्टर के परिवार की ओर से रिया चक्रवर्ती पर पैसे निकलवाने, धोखाधड़ी और मानसिक प्रताड़ना देकर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कराया है. ईडी ने इस मामले में सुशांत राजपूत के दोस्त सिद्धार्त पिठानी और रिया की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी को भी समन किया है. जानकारी है कि एजेंसी रिया से 15 करोड़ के ‘संदिग्ध लेन-देन’ को लेकर दर्ज किए गए मनी लॉन्डरिंग केस को लेकर सवाल पूछ सकती है. एजेंसी ने सुशांत के परिवार की ओर से बिहार पुलिस में दर्ज कराए गए एफआईआर पर संज्ञान लिया था.

बता दें कि रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर बिहार में दर्ज मामले को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है. ईडी के अलावा इस मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने भी एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. रिया चक्रवर्ती और पांच अन्य के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, चोरी, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है. बिहार पुलिस की FIR के आधार पर CBI ने केस दर्ज किया है.  सीबीआई की एसआईटी की टीम सुशांत राजपूत मामले की जांच कर रही है.  इसमें डीआईजी मनोज शशिधर और एसपी नूपुर प्रसाद शामिल हैं. बिहार पुलिस ने 25 जुलाई को भारतीय दंड संहिता( IPC) की धारा 341, 348, 380, 406, 306, 506, 420,120B में केस दर्ज किया था. सीबीआई की एफआईआर में भी यहीं धाराएं लगाई गई हैं.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0