10 नवंबर को फिर से Apple का स्पेशल इवेंट, लॉन्च होंगे ये नए प्रोडक्ट्स

Apple One More Thing EventApple इसी महीने एक और स्पेशल इवेंट आयोजित कर रहा है. हमने कल ही आपको बताया था कि टिम कुक ने हिंट दिया है

भारत ने 7 सितंबर को ओडिशा के तट से हाइपरसोनिक स्क्रैमजेट तकनीक का परीक्षण किया
Jio को टक्कर देने के लिए Airtel लॉन्च कर सकता है सस्ते 4G स्मार्टफोन्स
Nvidia unveils Ampere GPU architecture for AI boost, and the first target is coronavirus
Apple One More Thing Event Apple One More Thing Event

Apple इसी महीने एक और स्पेशल इवेंट आयोजित कर रहा है. हमने कल ही आपको बताया था कि टिम कुक ने हिंट दिया है कि 2020 में ऐपल के और भी प्रोडक्ट्स लॉन्च होंगे.

Apple ने 10 नवंबर के इवेंट के लिए मीडिया इन्वाइट्स भेजने शुरू कर दिए हैं. Apple Park से इस इवेंट की स्ट्रीमिंग की जाएगी. आपको बता दें कि अब पहले की तरह फिजिकल इवेंट्स नहीं होते और ये वर्चुअल होता है.

ऐपल का ये इन्वाइट ऑग्मेंटेड रियलिटी बेस्ड है. इसे AR में देखने पर Apple का लोगो लैपटॉप की तरह ओपन और क्लोज हो रहा है. इसे देख कर ये साफ है कि इस इवेंट में लैपटॉप्स लॉन्च होंगे.

Apple के इस स्पेशल इवेंट का नाम One More Thing है. इस इवें में कंपनी ARM बेस्ड MacBook Air और MacBook Pro लॉन्च करेगी. इसका ऐलान कंपनी ने पहले ही कर दिया था.

One More Thing फ्रेज का अपना अलग इतिहास रहा है. ऐपल के इवेंट में इसे यूज किया जाता रहा है. ऐपल के को-फाउंडर स्टीव जॉब्स भी इवेंट के दौरान सरप्राइज के लिए वन मोर थिंग का यूज करते थे.

हालाँकि One More Thing इवेंट में सरप्राइज करने वाले प्रोडक्ट्स शायद ही लॉन्च होंगे, क्योंकि कंपनी ने इस ARM बेस्ड मैकबुक के बारे में पहले भी बताया है.

ग़ौरतलब है कि 2005 से ऐपल अपने कंप्यूटर्स में Intel का प्रोसेसर देता आया है. लेकिन पहली बात कंपनी ने इन हाउस प्रोसेस बनाया है. जिस तरह iPhone में कंपनी अपना चिपसेट यूज करती है अब उसी तरह MacBook में भी Apple Silicon चिप यूज किए जाएंगे.

ऐसा नहीं है कि Apple Silicon MacBook आने के बाद इंटेल प्रोसेसर के साथ ऐपल के MacBook आने बंद हो जाएंगे. कंपनी Apple Silicon के अलावा Intel प्रोसेसर्स के साथ भी MacBook बेचना जारी रखेगी.

Apple Silicon वाले MacBooks की कीमत Intel वर्जन से ज्यादा होने की उम्मीद है. बहरहाल इवेंट की शुरुआत 10 नवंबर को भारतीय समयानुसार रात के 11 बजे से होगी.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0