Coronavirus Drug: इंडिया में लॉन्च हुई कोरोना की सबसे सस्ती दवा, जानें कितनी होगी कीमत

24Inside  Aug. 14, 2020, 2:04 p.m.नई दिल्ली: कोरोना की सस्ती दवा हैदराबाद की एमएसएन (msn) कंपनी ने लॉन्च कर दी है। कोरोना के इलाज के लिए एंट

Chemical Free Lifestyle: आपकी किडनी-लिवर खराब कर रही हैं ये 8 चीजें, जल्द बना लें दूरी
सामने आए कोरोना वायरस के सबसे असामान्य लक्षण, ना करें नजरअंदाज
10 अगस्त तक आ सकती है रूसी वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री बोले- ट्रायल खत्म
News

24Inside  Aug. 14, 2020, 2:04 p.m.

नई दिल्ली: कोरोना की सस्ती दवा हैदराबाद की एमएसएन (msn) कंपनी ने लॉन्च कर दी है। कोरोना के इलाज के लिए एंटीवायरल ड्रग फेविपिराविर (Favipiravir) को फेविलो (Favilow) नाम से लाया गया है। कंपनी का दावा है कि ये कोरोना की सबसे सस्ती दवा है। जिसकी एक टैबलेट 200 एमजी की बाजार में कीमत 33 रुपए रखी गई है। एमएसएन ग्रुप एंटीवायरल ड्रग आसेल्टामिविर को आस्लो नाम से लॉन्च कर चुका है।

कंपनी का कहना है कि जल्द ही 400 एमजी टैबलेट भी मार्केट में लाई जाएगी। ड्रग कंट्रोलर जनरल आफ इंडिया फेविपिराविर को मंजूरी दे चुका है। इस दवा से कोरोना के हल्के और मध्यम लक्षण वाले मरीजों का इलाज होगा। कहा जा रहा है कि फेविपिराविर को जापान की कंपनी तैयार करती है। जापानी कंपनी इसे एविगन के नाम से मार्केट में उपलब्ध कराती है। 2014 में इसका इस्तेमाल इंफ्लूएंजा में किया जा चुका है। इसके बाद से ही यह मार्केट में है।

उल्लेखनीय है कि जेनबर्कट फार्मास्युटिकल्स ने बाजार में सबसे सस्ते फेविपिराविर टैबलेट फेविवेंट को 39 रुपये प्रति टैबलेट के दाम पर लॉन्च किया था। वहीं, ग्लेनमार्क फार्मा कंपनी ने फेविपिराविर को फैबिफ्लू (FabiFlu) ब्रांड नाम से पेश किया था।

फैबिफ्लू को 103 रुपए प्रति टैबलेट के साथ लॉन्च किया गया था और बाद में इसे 75 रुपए प्रति टैबलेट तक कम कर दिया गया। वहीं सिप्ला के सिप्लेंजा की कीमत 68 रुपये, हेटेरो लैब्स की फेविविर और ब्रिंटन फार्मा की फेविटन की कीमत 59 रुपये है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0