Delhi Weather Updates: दिल्ली पर सर्दी के साथ कोहरे का डबल अटैक, जानें गणतंत्र दिवस तक कैसा रहेगा मौसम

पहाड़ी इलाकों में बेशक बर्फबारी का सिलसिला थम गया हो लेकिन मैदानी इलाकों में शीतलहर का प्रकोप जारी है. दिल्ली में पिछले कई दिनों से लगातार तापमान

Drugs Case: जमानत याचिका में Rhea Chakraborty ने लिखी ये बातें! आज होगी सुनवाई
दिल्ली के साकेत में भारी बारिश के कारण दीवार ढही, कई गाड़ियां हुईं क्षतिग्रस्त
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी आज, जानें कैसे करें कन्हैया का श्रृंगार और पूजन विधि

Delhi Weather Updates

पहाड़ी इलाकों में बेशक बर्फबारी का सिलसिला थम गया हो लेकिन मैदानी इलाकों में शीतलहर का प्रकोप जारी है. दिल्ली में पिछले कई दिनों से लगातार तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. इसके साथ ही घने कोहरे की चादर भी राजधानी दिल्ली में छाई हुई है. सुबह के वक्त दिल्ली के लोधी रोड इलाके में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज किया गया. तो वहीं दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में विजिबिलिटी 200 मीटर दर्ज की गई. मौसम विभाग की मानें तो अगले एक से दो दिन तक इसी तरह का मौसम दिल्ली में बना रहेगा.

गुरुवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री तक पहुंच गया. ये साल का दूसरा सबसे ठंडा दिन था. ठंड आज भी जबरदस्त है और इससे निजात मिलने की उम्मीदें भी फिलहाल इस हफ्ते नहीं हैं.

दिल्ली में सुबह-शाम के कोहरे और उससे मचे कोहराम की तस्वीरों से भी आप वाकिफ हैं, लेकिन जिस खबर से आपमें से बहुत से लोग वाकिफ नहीं हैं वो ये कि मकर संक्रांति के बाद भी सर्दी दिल्ली वालों के लिए बड़ी बेदर्द होने वाली है. सूर्य उत्तरायण हुए हैं, लेकिन सर्दी का मिजाज अभी त्राहिमाम मचाने का है.

जिस दिन तकरीबन सभी हिंदू सुबह तड़के स्नान करते हैं, उस संक्रांति पर दिल्ली का तापमान सिर्फ 2 डिग्री रहा. संभावनाओं के साल 2021 का ये दूसरा सबसे सर्द दिन है. वैसे इस साल का पहला ही दिन दिल्ली वालों के लिए 1.1 डिग्री की ठिठुरन लेकर आया था.

पिछले कुछ दिनों में दिल्ली का न्यूनतम तापमान ऐसा रहा….

  • 9 जनवरी को 10.8 डिग्री
  • 10 जनवरी को 7.8 डिग्री
  • 11 जनवरी को 7 डिग्री
  • 12 जनवरी को 4.3 डिग्री
  • 13 जनवरी को 3.2 डिग्री
  • 14 जनवरी को 2 डिग्री

मौसम विभाग के मुताबिक बीच-बीच में शीतलहर का प्रकोप आता-जाता रहेगा. मसलन अगर आप दिल्ली एनसीआर में हैं तो 19 जनवरी के बाद आपको थोड़ी राहत मिलेगी. लेकिन गणतंत्र दिवस के आस-पास बेदर्द सर्दी एकबार फिर जान का इम्तिहान लेने आएगी.

दिल्ली समेत देश के मैदानी इलाकों में ठंड का कहर जारी है, जहां भारी कोहरे ने लोगों की मुसीबत बढ़ा रखी है. सुबह के वक्त दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में तापमान में अच्छी खासी गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो से तीन दिन तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा. वहीं, तापमान में गिरावट भी आ सकती है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0