Diwali 2020: कोरोना महामारी के बीच जा रहीं फेशियल कराने तो रखें इन बातों का ध्यान

दिवाली नजदीक है। ऐसे में सभी घर की साफ-सफाई से लेकर सजावट की तैयारियों में व्यस्त हो जाते हैं। लेकिन महिलाओं के लिए घर की साजसज्जा के साथ ही खुद क

मां की पुरानी साड़ी को करें ऐसे इस्तेमाल, पैंटसूट से लेकर दुपट्टे में दिखेंगी कमाल
How to Find and Support Black-Owned Businesses Locally and Online
प्रेग्नेंसी में भी नहीं कम हो रहा करीना कपूर का फैशनेबल अंदाज, अब करवा चौथ के लिए इन कपड़ों में हुईं तैयार

सजने-संवरने में जुटीं महिलाएं

दिवाली नजदीक है। ऐसे में सभी घर की साफ-सफाई से लेकर सजावट की तैयारियों में व्यस्त हो जाते हैं। लेकिन महिलाओं के लिए घर की साजसज्जा के साथ ही खुद को भी खूबसुरत रखना जरूरी है। क्योंकि घर के कामों में उलझकर खुद पर ध्यान देने का समय ही नहीं बचता। ऐसे में आखिरी विकल्प बचता है कि अपनी डल और बेजान त्वचा को पार्लर जाकर निखारा जा सके। लेकिन हर बार की तरह इस बार की दिवाली सामान्य नही है। घर से बाहर निकलने के लिए जरूरी है कि सारे जरूरी सावधानियों का ध्यान रखा जाए। अगर आप भी इस दिवाली पार्लर जाकर फेशियल कराने की सोच रही हैं। तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। तो चलिए जानें कौन सी हैं वो खास बातें।

घर की साफ-सफाई के दौरान धूल-मिट्टी चेहरे को रूखी और बेजान बना देती है। साथ ही त्वचा डल और मुरझाई नजर आने लगती है। ऐसे में फटाफट ग्लो के लिए पार्लर जाना बेहतर विकल्प नजर आता है। लेकिन जरूरी है सारी सावधानियों का ध्यान रखा जाए जिससे कि वायरस की चपेट में कोई ना आए। अगर आप दिवाली के मौके पर पार्लर जाने की सोच रही हैं तो घर के पास वाले पार्लर में ही जाएं। क्योंकि इस पार्लर में आस-पास के लोग ही आएंगे और आपको पूरी जानकारी होगी कि वहां पर कोई कोरोना संक्रमित महिला नही गई है।

पार्लर में जाकर इस बात से पूरी तरह आश्वस्त हो जाएं कि वो लोग सुरक्षा का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं। मसलन, कपड़ों की जगह पर टिश्यू पेपर का इस्तेमाल सेफ होगा। फेशियल के बाद चेहरे को क्लीन करने के लिए टिश्यू का ही इस्तेमाल करें।

साथ ही पार्लर को ठीक तरीके से हर रोज डिसइंफेक्ट किया जाता है कि नहीं। पार्लर में सेनेटाइजर का प्रयोग हर बार कुछ छूने के बाद वहां की कर्मचारी को करने को कहें।

ऐसे पार्लर में ही जाएं फेशियल के लिए जहां पर सारे कर्मचारी फेसशील्ड लगाकर काम कर रहे हों। जिससे कि वायरस के फैलने का खतरा कम हो। संभव हो तो पार्लर में ऐसे समय पर जाएं। जिस समय भीड़ कम हो। पहले से अप्वाइंटमेंट लेना भी पार्लर में ठीक होगा। जिससे कि वो साफ-सफाई का भरपूर ध्यान रख सकें।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 1